चैन्नई सुपर किंग्स के इन खिलाड़ियों ने कई बार किया है कमाल, जड़ चुके है कई बार शतक
चैन्नई सुपर किंग्स के इन खिलाड़ियों ने कई बार किया है कमाल, जड़ चुके है कई बार शतक
Share:

IPL  2020 का आगाज 19 सितंबर से UAE में होने वाला है। सभी टीमें रवाना होने की तैयारियों में लगी हुई है। इस लीग में सभी की निगाहें CSK के कप्तान माही पर होने वाली है। वह लंबे वक़्त के उपरांत मैदान पर वापस आ रहे है। CSK की निगाह एक बार फिर से चैंपियन बनने पर है। जिसके लिए उसके खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहे हैं। टीम के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना बीते दिनों जमकर अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहे, तो वहीं माही ने भी नेट्स में अपने हाथ खोले हैं। IPL के 3 खिताब जीत चुकी CSK के लिए रैना और माही ने जमकर रन जड़े हैं। 

सुरेश रैना-4527 रन: बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना IPL के सबसे सफल बैट्समैन में से एक हैं। उनके बल्ले ने हर सीजन में ताबड़तोड़ रन जड़े हैं। 2008 से ही CSK के लिए खेलने वाले रैना इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बैट्समैन हैं। मिस्टर IPL के नाम से नवाजे जा चुके रैना ने इस लीग में 5368 रन अब तक हासिल कर चुके है। चेन्नई के बैन होने के उपरांत उन्होंने 2016 और 2017 में गुजरात लायंस की तरफ से भी खेल चुके है। CSK की तरफ से खेलते हुए उन्होंने ने 32 अर्धशतक जड़े दिए है।

महेंद्र सिंह धोनी-3858 रन: CSK की कल्पना आप MS धोनी के बिना नहीं कर पाएंगे हैं। CSK की सफलता में माही का बहुत बड़ा योगदान है। पहले ही सीजन से कमान संभालते हुए माही ने टीम को अब तक 3 खिताब जीता चुके है. धोनी ने CSK की तरफ से खेलते हुए 160 मुकाबलों में 3858 रन जड़े हैं। 140 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरने वाले धोनी ने CSK की तरफ से 21 अर्धशतक भी जड़ चुके है।

माइकल हसी-1768 रन: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बैट्समैन ने CSK की ओर से खेलते हुए खूब धामा-चौकड़ी मचाई। हसी ने CSK के लिए 50 मैच खेले हैं और 42.09 की औसत से 1768 रन बनाए हैं। 2013 के सीजन में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन थे और 16 मुकाबले में 733 रन जड़ चुके है. 

छह वर्षों के लम्बे इंतजार के बाद भी भारतीय खिलाड़ी प्रियंका को नहीं मिली नौकरी

फुटबॉल : इन 4 खिलाड़ियों ने किए सबसे अधिक गोल, मेसी-नेमार से आगे भारत का यह सितारा

स्वतंत्रता दिवस : पिछली बार अनुच्छेद 370-तीन तलाक पर बोले थे पीएम मोदी, इस बार क्या कहेंगे ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -