यूपी सरकार ने तीन छात्राओं को बनाया एक दिन का इंस्पेक्टर

Dec 08 2018 10:41 AM
यूपी सरकार ने तीन छात्राओं को बनाया एक दिन का इंस्पेक्टर

हरदोई: पुलिस और जनता के बीच समरसता बढ़ाने और जनता में अपनी अच्छी मित्र की छवि को प्रस्तुत करने के लिए हरदोई पुलिस ने एक सराहनीय काम किया है. हरदोई के वेणी माधव इंटर कालेज की तीन छात्राओं को हरदोई पुलिस ने एक दिन के लिए कोतवाल बनाया है. इतना ही नहीं छात्राओं ने पुलिस की सारी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया, साथ ही मैसेज दिया कि एपीजे अब्दुल कलाम ने कहा था कि 'हम अपनी तरक्की में इतना समय लगा दें के हमें दूसरे की बुराई करने का वक्त ही न मिले'.

भारत के खिलाफ लोगों को भड़काने के लिए इस देश की मीडिया को मिल रही है मोटी रकम

सरकार के निर्देश पर पुलिस और पब्लिक रिलेशन को सुदृढ़ बनाने के लिए जिले के थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया था, इसी क्रम में शुक्रवार को कॉलेज की तीन छात्राओं को थाने का भ्रमण करवाकर उन्हें पुलिस के कार्यों से अवगत कराया गया, साथ ही उनको ब्रीफ भी किया गया. उल्लेखनीय है कि कि यहां एसपी आलोक प्रियदर्शी, सीओ विजय सिंह राणा, महिला इंस्पेक्टर स्वेता तिवारी ने छात्राओं को कोतवाली का भ्रमण कराया.

सर्दियों में बढ़ सकती है अस्‍थमा के रोगियों की संख्या, रखें कुछ बातों का ध्यान

एसपी ने सभी विद्यार्थियों को सोशल साइट्स पर होने वाले प्रभाव-दुष्प्रभाव के बारे में भी जानकारी दी साथ ही कहा कि सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइटों पर अपनी जानकारी अधिक न साझा करें. यहां छात्रा बुशरा व श्रेया श्रीवास्तव को शहर इंस्पेक्टर की कुर्सी पर बैठाकर पुलिसिंग कराई. दोनों छात्राओं ने लोगों की समस्याओं को सुना और उनके निस्तारण करने के निर्देश भी दिए.  

खबरें और भी:-

नोबल विजेता ने कहा कैंसर कभी नहीं होगा खत्म

क्रिकेट में उत्तराखंड का भविष्य उज्जवल : खन्ना

सराफा बाजार : लगातार चार दिनों की बढ़त के बाद आज घटे सोने-चांदी के दाम