तीन फुटे आतंकी के खुल रहे कई राज़
तीन फुटे आतंकी के खुल रहे कई राज़
Share:

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में गत रात सुरक्षाबलों द्वारा ढेर किये गए जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर नूर मोहम्मद तांत्रे के बारे में अब चौंकाने वाली जानकारियां मिल रही हैं . रिपोर्ट के की मानें तो तांत्रे ने भाजपा नेताओं की हत्या के लिए बहुत खतरनाक प्लान बनाया था.

बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों को रिपोर्ट मिली थी कि तांत्रे भाजपा में शामिल होकर नेताओं को निशाना बनाना चाहता था. इसके लिए वो दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय भी गया था. यही नहीं तांत्रे ने बीजेपी की पार्टी की सदस्यता फॉर्म भी हासिल कर लिया था. लेकिन उसके मंसूबे पूरे होने से पहले ही सुरक्षा एजेंसियों ने 2003 में उसे भारी मात्रा में हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया था. 2003 में दिल्ली में आतंकी हमलों की साजिश रचने के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. 2015 में पैरोल पर छूटकर गायब हो गया.

उल्लेखनीय है कि पांच महीने पहले ही नूर , जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था. बाद में उसे जैश-ए-मोहम्मद का डिवीजनल कमांडर बना दिया था. सुरक्षाबलों के अनुसार वह इतना खतरनाक था कि उसे डबल ए श्रेणी का आतंकी घोषित किया गया था. उसे जिंदा या मुर्दा पकड़ने पर 10 लाख का ईनाम रखा गया था. उसकी मौत से सभी ने राहत की साँस ली है.

यह भी देखें

कश्मीर के मुस्लिम गांव ने कायम की मिसाल

जम्मू कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -