BSF और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच तीन दिवसीय वार्ता संपन्न !
BSF और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच तीन दिवसीय वार्ता संपन्न !
Share:

लाहौर : भारतीय सीमा सुरक्षा बल और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच लाहौर में हुए तीन दिवसीय बैठक का समापन हो गया। इस समापन के अवसर पर दोनों पक्षों में सहमति बनी कि सितंबर 2015 में दिल्ली में ऐसी बैठक के बाद से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम का ज्यादा पालन हुआ।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने कहा कि बीएसएफ के महानिदेशक ने आतंकियों के घुसपैठ को और सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए दोनों और से चौकसी बरते जाने की जरुरत पर जोर दिया। दोनों पक्षों ने दोनों ओर की सीमाओं पर गश्ती में सहयोग बढ़ाने और समयबद्ध तरीके से एक-दूसरे की समस्याओं को हल करने के तरीकों पर चर्चा की।

भारतीय बीएसएफ की ओर से प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व बीएसएफ के महानिदेशक के के शर्मा ने किया, जबकि पाकिस्तान की ओर से प्रतिनिधिमंडल की अगुआई पाकिस्तान रेंजर्स(पंजाब) के महानिदेशक मेजर जनरल उमर फारूक बुर्की ने की। विकास स्वरूप ने कहा कि बैठक मैत्री और सहयोगात्मक वातावरण में संपन्न हुई।

दोनों पक्षों ने इस बात पर सहमति जताई की सितंबर 2015 में दिल्ली में ऐसी बैठक के बाद से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम का ज्यादा पालन हुआ। उन्होंने बताया कि शर्मा ने फारुक बुर्की को अगले दौर की द्विपक्षीय वार्ता के लिए भारत आने का न्योता दिया, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -