आज से शुरू हो रही है RSS की तीन दिवसीय बैठक, राम मंदिर और कश्मीर पर हो सकती है चर्चा
आज से शुरू हो रही है RSS की तीन दिवसीय बैठक, राम मंदिर और कश्मीर पर हो सकती है चर्चा
Share:

जयपुर: राजस्थान के पुष्कर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की तीन दिवसीय अखिल भारतीय समन्वय बैठक 7 सितंबर शनिवार से शुरू हो रही है, जो 9 सितंबर तक चलेगी. इस दौरान कई मसलों पर चर्चा की जाएगी. तीन दिन के लिए आयोजित की गई इस बैठक में मुक्त सत्र में अयोध्या राम मंदिर और कश्मीर मुद्दे पर चर्चा की जा सकती है.

संघ के प्रचार प्रमुख अरुण कुमार के अनुसार, इस दौरान महिला सशक्तिकरण, धर्म, सीमा सुरक्षा, संस्कार, समाज, पर्यावरण कैसे बचाएं, जल संकट से किस तरह निपटा जाए और जनसंख्या का ध्रुवीकरण पर चर्चा हो सकती है. अरुण कुमार ने बताया है कि राम मंदिर और कश्मीर मुद्दे पर 9 सितंबर को संघ के सह कार्यवाह दत्तात्रेय हसबोले अपने विचार रखेंगे. साथ ही इस बैठक में कोई प्रस्ताव पारित नहीं किया जाएगा.

अरुण कुमार ने कहा है कि तीन दिवसीय बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की अखिल भारतीय कार्यकारिणी के सदस्य और सामाजिक, धार्मिक, आर्थिक शिक्षा सेवा में काम करने वाले तीन दर्जन संगठनों के लगभग 200 अखिल भारतीय पदाधिकारी शामिल होंगे. वहीं बैठक में शामिल होने के लिए संघ के नेताओं के पहुंचने का सिलसिला आरंभ हो चुका है. बैठक में सामाजिक, आर्थिक, शैक्षणिक, कृषि, पर्यावरण, जल संरक्षण सहित अन्य समसामयिक विषय पर चर्चा की जाएगी. इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाले संगठनों के कार्यकर्ता भी अनुभव, विचार और उपलब्धि शेयर करेंगे.

मलिंगा ने रचा इतिहास, किया यह कारनामा

चालान से इन दो राज्यों की पुलिस हुई मालामाल

इस कंपनी ने दूध की कीमतों में किया इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -