अस्पताल पहुँचते-पहुँचते महिला ने दिया 3 बेटियों को जन्म
अस्पताल पहुँचते-पहुँचते महिला ने दिया 3 बेटियों को जन्म
Share:

आजकल कई तरह के चौकाने वाले मामले सामने आते रहते हैं. अब हाल ही में जो मामला सामने आया है वह माजरवानी गांव का है. यहाँ रुक्मी नामक महिला को प्रसव पीड़ा हुई और प्रसव पीड़ा होने पर उसे भैंसदेही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. बताया जा रहा है यहां लाने के बाद यहाँ से उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया, हालाँकि बीच रास्ते में महिला का प्रसव हो गया.

प्रसव के दौरान महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया. वहीं उसके करीब 20 मिनट बाद महिला ने एक और बच्ची को जन्म दिया और जिला अस्पताल पहुंचने पर महिला ने तीसरी बच्ची को जन्म दिया. यह नजारा देख लोगों के होश उड़ गए. बताया जा रहा है सामान्य प्रसव में तीन बच्चियों को जन्म देने के बाद भी महिला स्वस्थ है. जी हाँ, वैसे तो तीन बेटियों का एक साथ जन्म दुर्लभ माना जाता है. वहीं मेडिकल की भाषा में इन्हें ट्रिपलेट्स कहा जाता है. कहा जा रहा है तीनों बच्चियों को जिला अस्पताल के शिशु वॉर्ड के आईसीयू में रखा गया है. मिली जानकारी के तहत लगातार तीन प्रसव के बाद भी रुक्मी को किसी तरह की परेशानी नहीं हुई है. इस समय उसे महिला वार्ड में ही रखा गया है.

इस मामले के बारे में मिली जानकारी के तहत जननी एक्सप्रेस का टेंडर गुरुवार रात से समाप्त हो गया है जिससे जननी वाहन बंद हैं. ऐसे में वाहन नहीं मिलने से रुक्मी को 108 एम्बुलेंस से अस्पताल लाना पड़ा और प्रसव पीड़ा अधिक होने से उसका 108 में ही प्रसव कराना पड़ा. पहले रुक्मी तीन बेटियों की माँ है और अब उसे तीन बेटियां और हो गईं हैं.

कैटरीना-विक्की की शादी में हुई आतिशबाजी से भड़के लेखक सान्याल

अलविदा देश के ‘हीरो’, CDS को दी जाएगी 17 तोपों और 800 जवानों की सलामी

प्रशिक्षु महिला सब इंस्पेक्टर ने अपनी ही सर्विस रिवाल्वर से मारी खुद को गोली, हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -