इन बच्चों को है अजीब बीमारी, शाम होते ही बंद हो जाता है इनका...?

कराची : सूरज ढलते ही आंखो से न दिखने वाली बीमारी के बारे में तो आपने सुना होगा, जिसे रतौंधी कहते है। लेकिन पाकिस्तान के तीन बच्चों को अजीब सी बीमारी है, जिसके तहत शाम ढलते ही वो पूरी तरह से अशक्त हो जाते है। ये तीनों बच्चे क्वेटा शहर से 15 किमी दूर मिंया कुंडी में रहते है।

इनका नाम शोएब (1 साल), राशिद (9 साल) और इलयास हाशिम (13 साल) हैं। वे दिन में आम बच्चों की तरह ही पूरी तरह से ऊर्जावान रहते हैं, लेकिन शाम होते ही ये बच्चे चलने-फिरने से लाचार हो जाते है। ये बच्चे अपने गांव में सौर बच्चों के नाम से जाने जाते है।

सूर्योदय होते ही ये बच्चे फिर से ऊर्जावान हो जाते है और घूमने फिरने लगते है। इन तीनों बच्चों को इस्लामाबाद स्थित पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेंज में जांच और संभावित इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। संस्थान के कुलाधिपति डॉ. जावेद अकरम के अनुसार, यह एक दुर्लभ चिकित्सकीय स्थिति है।

जिसे आज से पहले किसी ने नहीं देखा। हम इसकी जांच कर रहे है। जांच के लिए 9 डॉक्टरों की एक टीम का गठन किया है। शुरुआती जांच में तीनों बच्चों को मास्थेनिया सिंड्रोम से ग्रसित पाया गया। इस बीमारी के अब तक दुनिया भर में 600 मामले दर्ज हुए है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -