भयानक हादसा: झोपड़ी में लगी आग, 3 बच्चे बुरी तरह से जले
भयानक हादसा: झोपड़ी में लगी आग, 3 बच्चे बुरी तरह से जले
Share:

झाबुआ: गुजरात के पोरबंदर जिले के हनुमानगढ़ में मजदूर परिवार की झोपड़ी में आग लगने से 3 बच्चों की मौत चुकी थी. वही मजदूर परिवार के लोग झाबुआ और आलीराजपुर जिले के थे, जिन बच्चों की मौत हुई, उनमें 2 भाई-बहन आलीराजपुर जिले के सियाली के थे. तीसरा बच्चा झाबुआ जिले के हट्‌टीपुरा का था. वही मृत बच्चों में से एक के परिवार का आरोप है कि उसके पिता की बीते साल मौत हो चुकी थी. प्रशासन की ओर से संबल योजना में पैसा नहीं मिला तो बच्चे को लेकर मां मजदूरी के लिए गुजरात  चली गई थी.

यह घटना शुक्रवार की है. वही हादसे के समय बच्चों के परिवार के लोग मजदूरी पर गए थे. वही पोस्टमाॅर्टम के पश्चात् शवों को उनके गांव भेज दिया गया था. बीते शनिवार को बच्चों का अंतिम संस्कार उनके गांवों में किया जा चुका था एक बच्चे के परिजन ने आरोप लगाया है कि पंचायत अगर संबल योजना का लाभ दे देती तो विधवा मां को मजदूरी के लिए नहीं जाना पड़ता. 4 दिन के अंतराल में जिले के लोंगों के साथ गुजरात में हुई ये दूसरी बड़ी घटना है. जिसमें 11 फरवरी की रात पारा के पास के गांवों के मजदूरों से भरी पिकअप मेहसाणा जिले के खेरालु में सड़क से उतरकर पेड़ से टकरा गई थी वही घटना में 6 लोगों की मौत हो चुकी थी. 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. ये मजदूर लोग कच्छ के नलियाना रामपुरा में पानी की टंकी बनाने के बाद  हिम्मतनगर के सांबरकांठा जा रहे थे.

लक्ष्मी के परिवार वालों ने कहा कि मुकेश की मृत्यु पर पंचायत ने उसे संबल योजना का लाभ दिलाने में लापरवाही बरती है. सरपंच, सचिव ने कागजात ही तैयार नहीं करवाए है, जिससे परिवार शासन से मिलने वाले लाभ से वंचित रह गया. आर्थिक स्थिति कमजोर होने से लक्ष्मी की मां उसे व 2 वर्षीय बेटे को लेकर गुजरात मजदूरी करने दीवाली के पश्चात् चली गई थी. बेटा उस समय झोपड़ी में नहीं था. क्षेत्र की ग्राम पंचायत भोरकुंडिया के सचिव मानसिंह से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं हो पाई. राणापुर जनपद पंचायत के सीईओ जोशुआ पीटर ने बताया, दिलीप की मौत के बाद योजना का लाभ क्यों नहीं मिला, इसकी जांच करेंगे. अगर किसी ने जान बूझकर ये किया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.

खौफनाक हादसा: सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों को देखने गए पड़ोसी, हुए हादसे का शिकार

कश्मीर में बढ़ी सख्ती तो आतंकियों ने किया जम्मू का रुख

दो युवकों ने बर्फानी तेंदुओं को बेहद करीब से मोबाइल में किया कैद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -