तीन बम धमाकों से दहला नेपाल, चार लोगों की मौत सात घायल
तीन बम धमाकों से दहला नेपाल, चार लोगों की मौत सात घायल
Share:

काठमांडू: भारत के पड़ोसी मुल्क नेपाल की राजधानी काठमांडू में रविवार को 3 ब्लास्ट हुए हैं. इनमें 4 लोगों की मृत्य हो गई है. जबकि सात अन्‍य घायल हुए हैं. अ‍भी तक इन धमाकों के पीछे की वजह स्पष्ट नहीं हो पाया है. इस पर नेपाल पुलिस का कहना है कि ऐसी आशंका है कि इन ब्लास्ट के पीछे माओवादी संगठनों का हाथ हो सकता है. पुलिस का यह भी कहना है कि इन धमाकों के पीछे की वजह जानने के लिए भी जांच जारी है.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार पहला धमाका काठमांडू शहर के बीचोंबीच के क्षेत्र में हुआ. घातेकुलो रिहायशी क्षेत्र में स्थित एक घर पर हुए धमाके में एक व्‍यक्ति की जान गई. स्‍थानीय लोगों के मुताबिक धमाका इतना जोरदार था कि इससे मकान की दीवारें तक क्षतिग्रस्‍त हो गईं. इसके बाद दूसरा ब्लास्ट काठमांडू शहर के बाहरी क्षेत्र सुकेधारा में हुआ. तीसरा ब्लास्ट थानकोट क्षेत्र में हुआ. 

3 ब्लास्ट में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि एक शख्स की मौत अस्‍पताल में उपचार के दौरान हुई. पुलिस अधिकारी श्‍याम लाल ग्‍यावली के मुताबिक पहले धमाके वाले स्‍थान से माओवादी संगठनों से सम्बंधित कुछ पर्चे बरामद हुए हैं. उनका कहना है कि आशंका है कि इन धमाकों के पीछे उन माओवादी संगठनों को हाथ हो सकता है, जो सरकार के खिलाफ हैं. पुलिस अधिकारी का कहना है कि इस मकान को माओवादी संगठन बम बनाने में उपयोग करता था. एक जख्मी व्‍यक्ति भी उनका समर्थक है.

काबुल में धार्मिक मंत्रालय की बस में IED धमाका, 10 लोग घायल

भारत के खिलाफ मिली जीत से बढ़ा न्यूजीलैंड का हौसला

वॉर्म-अप मैच में दर्शकों की हूटिंग का कुछ इस तरह दिया स्मिथ ने जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -