राज्यसभा चुनाव के नामांकन का आज अंतिम दिन, गुजरात से भाजपा के तीन और कांग्रेस के दो प्रत्याशी भरेंगे पर्चा
राज्यसभा चुनाव के नामांकन का आज अंतिम दिन, गुजरात से भाजपा के तीन और कांग्रेस के दो प्रत्याशी भरेंगे पर्चा
Share:

गांधीनगर: गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों के लिए आज सत्ताधारी भाजपा के तीन और कांग्रेस के दो उम्मीदवार नामांकन करेंगे। इसके साथ ही आने वाले 26 मार्च को होने वाले एक और रोमांचक राज्यसभा चुनाव का रास्ता साफ हो जाएगा। बता दें कि आज नामांकन का अंतिम दिन है। अब तक इन चार सीटों में से तीन भाजपा और एक कांग्रेस के कब्जे में है पर पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान सदन के बदले समीकरण और कांग्रेस की बढ़ी हुई तादाद के चलते शुरूआत में दोनो पार्टियों ने दो दो प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था, लेकिन भाजपा ने आज सुबह तीसरे उम्मीदवार के नाम की भी घोषणा कर चुनाव को बेहद रोचक बना दिया है।

भाजपा ने पहले रमिला बारा और अभय भारद्वाज को अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन आज सुबह राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम नरहरि अमीन को अपना तीसरा प्रत्याशी घोषित कर दिया। श्री अमीन पाटीदार समुदाय के हैं और पहले कांग्रेस में थे। कांग्रेस पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री भरतसिंह सोलंकी और प्रदेश के मंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल को प्रत्याशी बनाया है। यदि क्रास वोटिंग नहीं हुई तो दोनो दलों को दो ही सीटें मिलेंगी। 182 सदस्यीय विधानसभा में अभी भाजपा के 103 और कांग्रेस के 72 MLA हैं।

वरिष्ठ भाजपा नेता और डिप्टी सीएम नीतिन पटेल ने आज कहा कि कांग्रेस की गुटबंदी और पाटीदार प्रत्याशी नहीं देने के चलते पैदा हुए असंतोष का फायदा भाजपा को मिलेगा। पार्टी तीनो सीटें जीतेगी। दूसरी तरफ श्री सोलंकी ने कहा कि हर बार खरीद फरोख्त की कोशिश करने वाली भाजपा को जैसे अहमद पटेल के मामले में राज्यसभा चुनाव में मुंह की खानी पड़ी थी वैसे ही इस दफा भी होगा। कांग्रेस का एक भी MLA नहीं टूटेगा।

लोकसभा में अमित शाह का ऐलान, कहा- NPR में नहीं माँगा जाएगा कोई भी दस्तावेज

केरल : कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए मैदान में डटे रोबोट, किया ऐसा काम

10 महीने के निचले स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के दाम, डीजल के भाव में भी बड़ी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -