मालगाड़ी के तीन डिब्‍बे पटरी से उतरे

उत्तर प्रदेश : रेल हादसे रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. दो -चार दिन बीतते नहीं, कि फिर एक रेल हादसे की खबर सामने आ जाती है. ताज़ा मामला मथुरा का सामने आया है, जहाँ अछनेरा-मथुरा रेल रूट पर मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. इस दुर्घटना से कासगंज-अछनेरा रेल रूट प्रभावित हुआ है.

गौरतलब है कि इन दिनों यूपी में रेल दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ गई है. गत 27 सितम्बर को बहराइच रेलवे स्टेशन पर बीती रात शंटिंग के दौरान गोंडा-नेपालगंज पैसेंजर ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया था. जबकि उसी दिन ओडिशा के कटक जिले में नेरगुंडी स्टेशन के पास बुधवार को एक मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके कारण ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा था.

ख़ास बात यह है कि इन रेल हादसों में मालगाड़ी के हादसे ज्यादा हुए हैं. इसके पूर्व 23 सितंबर को आगरा-ग्वालियर पैसेंजर रेलगाड़ी का एक डिब्बा कैंट रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतर गया था. रेल खाली होने से इस दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ था, वहीं 19 सितम्बर को बुढ़वाल-बालामऊ पैसेंजर ट्रेन का इंजन बेपटरी होने के कुछ ही घंटे के अंदर सीतापुर में मंगलवार सुबह फिर एक मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया था. अच्छा हुआ कि इस हादसे में भी कोई हताहत नहीं हुआ. अन्यथा बहुत नुकसान होता.

यह भी देखें

ओडिशा में मालगाड़ी के 16 कोच उतरे पटरी से

सुपरफास्ट एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -