ये है तीन बेस्ट स्किन टोनर
ये है तीन बेस्ट स्किन टोनर
Share:

1. ग्रीन-टी टोनर: ग्रीन टी में बहुत सारे एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो आपकी स्किन के लिए भी काफी कमाल कर सकते हैं. आप इसका टोनर बनाकर रोज़ इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे बनाने में बस चंद मिनट लगते हैं. इसके लिए एक चम्मच ग्रीन टी को पानी में उबाल लें. अब इसे छान लें. इसे ठंडा करने के बाद, रूई की मदद से चेहरे पर लगाएं.

2. नींबू का टोनर: नींबू तो आपके फ्रिज में पड़ा ही रहता होगा. इस नींबू से आप बढ़िया स्किन टोनर बना सकते हैं. नींबू एक नैचुरल ब्लीच भी है, इसके इस्तेमाल से टैनिंग कम होती है और चेहरे से ऑयल भी साफ हो जाता है. आप सीधा नींबू का रस रूई की सहायता से चेहरे पर लगा सकते हैं. अगर आपकी स्किन ज्यादा सेंसिटिव है तो इसमें थोड़ा गुलाबजल भी मिलाएं.

3. तुसली टोनर: तुलसी स्किन के लिए बहुत अच्छी होती है. ज्यादातर घरों में इसका पौधा होता है, इसलिए आपको तुलसी टोनर बनाने में परेशानी नहीं होगी. इसके लिए 10-15 तुलसी की पत्तियां लें और एक कप पानी में डालकर 5 मिनट के लिए उबाल लें. फिर इसे छानकर पानी को ठंडा कर चेहरे पर रूई की मदद से लगाएं. अगर आप चाहें तो इस तुलसी टोनर को बर्फ की ट्रे में डालकर जमा सकते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -