बालों को अच्छी ग्रोथ के साथ वॉल्यूम देगा बियर हेयर मास्क, ऐसे बनाए
बालों को अच्छी ग्रोथ के साथ वॉल्यूम देगा बियर हेयर मास्क, ऐसे बनाए
Share:

आज के समय में लड़कियां बालों के लगातार टूटने और झड़ने से परेशान दिखाई देती हैं. हर लड़की चाहती है कि उसके बाल घने और मजबूत बने रहे. ऐसे में आज हम आपको एक नया उपाय बताने जा रहे हैं. इस उपाय को अपनाकर आप अपने बालों को मजबूत और बेहतरीन रख सकती हैं. वैसे आप सभी ने जैकलीन फर्नांडिस के लंबे बालों को तो देखा ही होगा. जी दरअसल उनके खूबसूरत बालों का राज बियर है. वह अपने बालों को बियर से धोती हैं. अब अगर आपको लग रहा है आपके बाल पतले और बेजान तो आप इनमें वॉल्यूम लाने के लिए बियर से बने इस हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकती है जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जी दरअसल अगर आप घर पर बालों को मजबूती देने के लिए किसी घरेलू नुस्खे की खोज में हैं तो आप बियर से बने हेयर मास्क को लगा सकती हैं.

# जी दरअसल बालों की ग्रोथ में नारियल का तेल और प्याज का फार्मूला बहुत बेहतरीन माना आजाता है. वहीं अगर आप बियर में मौजूद कार्बोनेटेड फार्म प्याज के एसिडिट फार्म के साथ मिलाकर लगाएंगे तो यह असर करेगा. आप इस मास्क को बनाने के लिए एक प्याज को पीसकर उसमें बियर और नारियल का तेल मिला सकती हैं. उसके बाद इस पेस्ट को बालों की जड़ों में लगा ले. अब आप इसे आधे घंटे बाद धो दें. जी दरअसल यह मास्क बालों में ग्रोथ का बहुत ही असरदार फार्मूला है. इसके अलावा इससे अन्य भी फायदे होते हैं.

# आप जानते ही होंगे अंडा लगाने से बालों में मजबूती और घनेपन की बढ़त होती है इसके अलावा बाल सिल्की भी होते हैं. अब अगर आप इसे बियर के साथ मिलाकर लगा लेंगी आपने बालों में वॉल्यूम भी आ जाएगा. जी हाँ, इसके लिए एक अंडे के पीले भाग और बियर को मिलाकर फेंट लें. अब अच्छे से फेंटने के बाद इसे बालों पर लगाकर प्लास्टिक से रैप कर लें. फिर आधे घंटे बाद किसी माइल्ड शैंपू से धो दें.

# इसी के साथ अगर आपके बाल दोमुंहे हैं और डैमेज भी हैं तो आप एक केला, अंडा, शहद और बियर को मिलाकर पेस्ट बना लें और इसे बालों पर लगाएं. उसके बाद एक से दो घंटे बाद बालों को धो दें. लाभ होगा. 

जुलाई 2021 तक वर्क फ्रॉम होम करेंगे Facebook के वर्कर्स, आर्थिक मदद भी देगी कंपनी

ऐसे लोगों को भूल से भी अपने घर में नहीं लगना चाहिए तुलसी का पौधा

उत्तराखंड सरकार की चीन सीमा पर है निगरानी, गृह सचिव की बैठक में होगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -