बाइक टैक्सी के नाम पर ठगी करने वाले तीन गिरफ्तार

Jun 24 2019 09:54 PM
बाइक टैक्सी के नाम पर ठगी करने वाले तीन गिरफ्तार

नोएडा: बाइक टैक्सी चलाने के नाम पर करोड़ों रुपये का घोटाला करने वाले तीन युवकों को थाना फेज-3 की पुलिस ने सोमवार को हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया  है कि पकड़े गए आरोपियों ने दो हजार से ज्यादा लोगों से ठगी करने की बात स्वीकार की है. गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने कहा कि, 'नोएडा सेक्टर 63 के जी ब्लॉक में कुछ लोगों ने 'बाइक फॉर-यू' नाम से बाइक टैक्सी का व्यवसाय शुरू किया था. 

उन्होंने कहा कि आरोपियों ने लोगों से एक बाइक के लिये 60,250 रुपये का निवेश कर उन्हें हर बाइक के हिसाब से एक वर्ष में दोगुना मुनाफे का लालच दिया गया था'. एसएसपी ने बताया है कि मामले की जांच कर रही थाना फेज- 3 पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार को रोहित चौहान, बबलू यादव और जीवन सिंह को हिरासत में लिया है. इनके पास से तीन महंगी कारें, नौ बाइक बरामद की गई हैं.

उन्होंने बताया है कि, 'आरोपियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को जानकारी दी कि उन्होंने बाइक टैक्सी चलाने के नाम पर पोंजी स्कीम बनाकर लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी की है'. 'बाइक फॉर-यू' कंपनी के लोगों की इस धोखाधड़ी की जानकारी मिलते ही भारी तादाद में निवेशक थाना फेस- तीन तथा कंपनी के कार्यालय पहुंच गए. निवेशक कोई हंगामा नहीं करें इसलिए एहतियातन वहां पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

आज पीएम मोदी लेंगे कैबिनेट की बैठक, NIA बनेगा और भी अधिक ताक़तवर

RBI डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने दिया इस्तीफा, 6 महीने बाद ख़त्म होने वाला था कार्यकाल

योग दिवस पर ट्वीट करके बुरे फंसे राहुल गाँधी, दर्ज हुई शिकायत