केरल के बाद तेलंगाना में पशु को लेकर बढ़ी लोगों की क्रूरता

केरल के बाद तेलंगाना में पशु को लेकर बढ़ी लोगों की क्रूरता

खम्मम: केरल के बाद अब तेलंगाना में पशु क्रूरता का मामला नया मामला सामने आया है. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि तेलंगाना से 275 किमी दूर खम्मम जिले में तीन लोगों ने एक बंदर को पेड़ पर फंदे से लटकाकर उसकी जान ले ली. वहीं इस  बात का पता चला है कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि अन्य बंदर इससे डर डरने लगे. सतुपल्ली रेंज के वन अधिकारी ए वेंकटेश्वरलू ने बताया कि आरोपियों ने अपना जुर्म मान लिया है. उनके खिलाफ वन्यजीव संरक्षण कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार घटना 26 जून 2020 की वेमसूर गांव की है. बंदर को पेड़ से लटकाकर मारने का वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों ने जांच प्रारम्भ कर दी कर दी है. वेंकटेश्वरलू ने बताया कि ये लोग एक बंदर को लटकाकर अन्य बंदरों को डराना चाहते थे. बंदर का शव बरामद कर लिया गया है. दरअसल सतपुल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बंदरों का आतंक बढ़ता जा रहा है. ये लोगों के बागों में जाकर उसे बर्बाद कर देते हैं. इनसे बचने के लिए ये लोग दिन और रात में पहरेदारी कर रहे हैं और उनकी दिनचर्या प्रभावित हो  रही है.

वहीं इस बात का पता चला है कि अधिकारी ने बताया कि तेलंगाना सरकार के निर्देशों के मुताबिक सतुपल्ली वन रेंज में वनीकरण के दौरान 30 फीसदी हिस्से में फलदार वृक्ष लगाने हैं ताकि बंदर व अन्य वन्य जीवों को विस्थापन के दौरान समुचित भोजन का प्रबंध उपलब्ध किया जा चुके है.

सरकारी व निजी स्कूल 31 जुलाई तक रहेंगे बंद, इस राज्य में जारी किया गया आदेश

कोरोना के चलते इस जिले में अधिकारियों के अपडाउन पर लगी रोक

खरगोन में बढ़े कोरोना के मरीज, 289 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा