अमृतसर एयरपोर्ट का नियंत्रण सेना के हाथों में, आतंकी हमले की आशंका
अमृतसर एयरपोर्ट का नियंत्रण सेना के हाथों में, आतंकी हमले की आशंका
Share:

अमृतसरः अमृतसर के गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए इसे सेना के नियंत्रन में दे दिया गया है। इसको लेकर लोगों में आतंकी हमले की अफवाह फैल गई है। एयर ट्रैफिक कंट्रोल यानि एटीसी टॉवर भी सेना के नियंत्रण में है। इस बारे में किसी भी अधिकारी ने साफ तौर पर कुछ भी बताने से इनकार किया है, मगर सूत्रों का कहना है कि पिछले सप्ताह पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियार पकड़े जाने के बाद एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की आशंका के कारण सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है।

सूत्रों ने यह भी बताया कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर भी इसी तरह सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है। सूत्रों का कहना है कि इसी चेतावनी के मद्देनजर अमृतसर एयरपोर्ट पर हमले की संभावना के चलते वॉच टॉवरों व अन्य अहम स्थानों पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों के साथ सेना के स्नाइपर (अचूक निशानेबाज) तैनात किए गए हैं। एयरपोर्ट पर सेना के करीब 150 कमांडो तैनात किए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, करीब चार दिन पहले बढ़ाई गई यह सुरक्षा व्यवस्था अगले चार-पांच दिन या उसके बाद भी जारी रह सकती है।

बीते सप्ताह 27 सितंबर को पंजाब पुलिस ने तरनातरन जिले में पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर क्रैश हुए ड्रोन पर लदा हथियारों का जखीरा पकड़ा था। ये हथियार पाकिस्तान से आतंकियों के लिए भेजे गए थे। पुलिस इस मामले में प्रतिबंधित संगठन खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स से जुड़े 8 आतंकियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनके कब्जे से 5 एके-47 राइफल, बड़ी संख्या में मैगजीन, सैटेलाइट फोन और करीब 10 लाख रुपये की नकली भारतीय करेंसी बरामद की थी। बता दें कि पाकिस्तान लगातार पंजाब में भारत विरोधी गतिविधियों को हवा देता रहता है। 

गांधी जयंती: गांधी की 150वीं जयंती कुछ इस तरह मनाएगा यूपी विधानमंडल

रंग लाया नया ट्राफिक नियम, एक महीने में चालान की संख्या में 70 फीसदी की कमी

मध्य प्रदेश के बैतूल में फहराया गया 100 फुट ऊंचा तिरंगा, अफसरों ने दी सलामी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -