भारत में फिर बढ़ा खतरा! कोरोना मामलों में आया भारी उछाल, 24 घंटे में सामने आए इतने मामले
भारत में फिर बढ़ा खतरा! कोरोना मामलों में आया भारी उछाल, 24 घंटे में सामने आए इतने मामले
Share:

नई दिल्ली: कोरोना का आतंक एक बार फिर देश में बढ़ रहा है वही भारत में कोरोना के मामलों में दिन प्रतिदिन वृद्धि हो रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 2897 नए मामले सामने आए हैं. यह नंबर मंगलवार की तुलना में 26.6 प्रतिशत अधिक है. पिछले 24 घंटे में 54 मरीजों ने कोरोना संक्रमण से जान गंवाई है. फिलहाल सक्रीय मामले 20 हजार से कम (19,494) हैं. देश में कोरोना संक्रमण दर 0.61 प्रतिशत बनी हुई है.

टॉप 5 प्रदेश जहां कोरोना मामले सबसे अधिक मिल रहे हैं उनमें दिल्ली (1,118 नए केस), हरियाणा (401 नए मरीज), केरल (346), उत्तर प्रदेश (278) तथा महाराष्ट्र (223) सम्मिलित है. कुल नए मामलों में से 81.67 प्रतिशत इन्हीं प्रदेशों से सामने आए हैं. कुल मामलों में 38.59 प्रतिशत भागेदारी दिल्ली की है.

वही कोरोना के कारण बीते 24 घंटे में 54 और व्यक्तियों ने जान गंवाई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अबतक कोरोना से 5,24,157 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है. वैक्सीन की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 14.83 लाख कोरोना टीके लगाए गए हैं. अबतक देश में 190 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं. वही कोरोना मामलों पर काबू पाना एक बार फिर बड़ी चुनौती बन गई है इसके लिए जरुरी है कि हम जरुरी नियमों का पालन करें.

'हमारी सहनशीलता का न लें इम्तिहान...' राज ठाकरे ने दी CM उद्धव को चेतावनी

'राज ठाकरे ने माफी नहीं मांगी तो घुसने नहीं देंगे अयोध्या में...', संतों ने दी चेतावनी

आपको हुंडई कंपनी दे रही इन कारों पर भारी छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -