जॉर्जिया में हजारों विरोध चुनावी धोखाधड़ी का लगाया गया आरोप
जॉर्जिया में हजारों विरोध चुनावी धोखाधड़ी का लगाया गया आरोप
Share:

राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले एक ड्रेस रिहर्सल होने की उम्मीद है। जबकि 8 दिसंबर को पहला चरण तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा और इडुक्की के पांच जिलों में आयोजित किया जाएगा, दूसरा 10 दिसंबर को कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़ और वायनाड में होगा।

इस विरोध को जॉर्जिया की सभी विपक्षी पार्टियों द्वारा नई संसद के अंदर प्रवेश निषेध द्वारा चिह्नित किया गया था, जिसने काला सागर राष्ट्र में एक और राजनीतिक संकट की आशंका जताई थी। चुनाव अक्सर धोखाधड़ी और बड़े पैमाने पर प्रदर्शनों के आरोपों के बाद होते हैं। देश की सबसे बड़ी विपक्षी शक्ति, निर्वासित पूर्व राष्ट्रपति मिखाइल साकाश्विली की यूनाइटेड नेशनल मूवमेंट (यूएनएम), छोटे विपक्षी समूहों के साथ गठबंधन सरकार बनाने के लिए सहमत हुई, यदि वह निर्वाचित हुई। यूएनएम के नेताओं में से एक, सैलोम समदशविली ने कहा "हम पूरी तरह से बदनाम निर्वाचन प्रशासन और एक नए वोट की पकड़ को बदलने की मांग करते हैं।"

जॉर्जियाई ड्रीम के प्रधान मंत्री जियोर्गी गखारिया ने कहा है कि चुनाव "जॉर्जिया के लोकतांत्रिक विकास में एक और महत्वपूर्ण मील का पत्थर" है और कोरोना वायरस महामारी के बीच बड़े पैमाने पर रैलियों की मेजबानी के लिए विपक्ष की निंदा करता है। चुनाव आयोग ने अभी तक शुरुआती परिणामों को नियमित करने के लिए अभी तक नहीं दिखाया है कि जॉर्जियाई ड्रीम ने आनुपातिक वोट का 48% जीता था, विपक्षी दलों के लिए 46%। विधायिका की 150 में से 120 सीटें आनुपातिक वोट से तय हुईं। अन्य 30 सीटों को एकल-जनादेश वाले निर्वाचन क्षेत्रों में दो राउंड तक मतदान की आवश्यकता होगी, नई संसद का अंतिम श्रृंगार नवंबर के अंत में ही स्पष्ट हो सकता है।

चीनी मीडिया ने बिडेन की जीत के प्रति व्यक्त की आशावादी प्रतिक्रिया

अमेरिका में कोरोना ने ढाया कहर, दुनिया भर का पहला संक्रमित देश बना अमेरिका

जानें कमला हैरिस के पति डगलस एमहॉफ के जीवन के बारें में खास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -