महाराष्ट्र के हजारों स्कूलों पर जल्द लगेगे ताले
महाराष्ट्र के हजारों स्कूलों पर जल्द लगेगे ताले
Share:

पिछले दिनों जहां पंजाब सरकर ने 800 स्कूलों को बंद करने की घोषणा की थी. वही अब महाराष्ट्र सरकार भी इस राह पर चलते हुए नजर आ सकती है. महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने करीब 1300 स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है. उनका कहना है कि, जिन स्कूलों में छात्रों की संख्या 0 से 10 तक हैं. उन स्कूलों को जल्द ही बंद कर दिया जाएगा. स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों और स्टाफ को पास के ही स्कूलों में ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

आपको जानकारी के लिए बता दे कि, बंद किये जाने वाले स्कूलों की कुल संख्या 1,314 है. राज्य में कमजोर शिक्षा के कारण बच्चों के एडमिशन लेने की संख्या में भारी कमी पाई गई है. अतः इस स्थिति के बनने पर ही इन स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है.वहीं दूसरी ओर शिक्षण विभाग ने जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर कहा है कि, वह कम छात्रों वाले स्कूलों की जानकारी भेज दें. 

शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने आगे कहा कहा कि, स्कूल बंद हो जाने के बाद कोई भी शिक्षक अपनी नौकरी नहीं खोएगा. इन 1,314 स्कूलों के छात्रों और शिक्षकों को अच्छे ग्रेड के साथ दूसरे स्कूलों में स्थानांतरित कर दिया जाएगा.  ये प्रक्रिया तेजी से संचालित की जाएगी ताकि छात्रों की शिक्षा में कोई फर्क ना पड़े.

यहां निकली ग्रेजुएट के लिए भर्ती, 35000 रु होगा वेतन

इतिहास से जुड़े कुछ ख़ास प्रश्नोत्तर

फिल्म मेकिंग में दे करियर को ऊँची उड़ान...

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -