बिना ओटीपी के कार्ड से हो गए हजारों रूपए गायब, एटीएम कार्ड यूजर हो जाए सावधान
बिना ओटीपी के कार्ड से हो गए हजारों रूपए गायब, एटीएम कार्ड यूजर हो जाए सावधान
Share:

इंदौर:  इंदौर शहर में हैकर्स का एक बड़ा मामला सामने आया हैं. जिसमें रशियन हैकर्स की वेबसाइट से एटीएम कार्ड का डाटा लेकर ऑनलाइन ठगी करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्त में ले लिया हैं. आरोपियों ने इंदौर में रहने वाले फरियादी के एटीएम कार्ड से 21 हजार 188 रुपए का ट्रांजेक्शन किया था. पुलिस ने इनके पास से कई लोगों के डेबिट और क्रेडिट कार्ड का डाटा भी मिला हैं. पुलिस के मुताबिक, 9 दिसंबर 2019 को श्रीजी वैली बिचौली मर्दाना में रहने वाले अनूप तिवारी ने साइबर सेल में शिकायत दायर कराई थी. जिसमें अनूप ने जानकारी दी थी कि उनके एचडीएफसी बैंक के एटीएम कार्ड से 21188 हजार रुपए का ट्रांजेक्शन किया गया है. वही इस संबंध में उन्हें कोई ओटीपी भी नहीं मिला था. जांच के बीच पुलिस ने इंदौर के शेखर सेंट्रल में रोरिंग वुल्फ मीडिया प्रालि नामक कंपनी का संचालन करने वाले दो युवकों चिराग एलावधी (26) और मुकुल कुमार (19) को पकड़ लिया हैं.

वही पूछताछ में यह जानकारी मिली कि चिराग हरियाणा के हिसार और मुकुल उत्तरप्रदेश के मुज्जफरनगर का रहने वाला है. वही यह वर्तमान में इंदौर में रहकर उक्त कंपनी का संचालन कर रहे थे. आरोपियों ने पुलिस को यह जानकारी दी कि रशियन हैकर्स की वेबसाइट अंडरग्राउंड मार्केट पर लाखों डेबिट और क्रेडिट कार्ड के डेटा बिक्री के लिए उपलब्ध हैं. आरोपियों ने इसी वेबसाइट से फरियादी के कार्ड का डेटा खरीदा था और 21188 हजार रुपए का ट्रांजेक्शन किया था. 

सायबर पुलिस के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय वेबसाइट पर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए ओटीपी की जरुरत नहीं होती हैं इसी कारण फरियादी को ट्रांजेक्शन का ओटीपी प्राप्त नहीं हुआ था. पुलिस ने आरोपियों के पास से कंप्यूटर और लेपटॉप जब्त किये है जिसकी जांच में कई लोगों के डेबिट और क्रेडिट कार्ड का डेटा मिला है. पुलिस ने कहा कि इंदौर के रामबाग में रहने वाले पंकज पिंपल के कार्ड का डेटा भी आरोपियों के पास से बरामद हुआ है.

भारत से चीन घूमने गए शिक्षकों की वापसी पर लगी रोक

दर्दनाक हादसा: बस और ट्रक में भिड़ंत, 16 लोगों की मौके पर मौत अन्य घायल

निर्भया कांड: दोषी पवन के वकील ने अपनाया नया पैंतरा, बढ़ सकता है फांसी का फैसला 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -