अफगान सरकार ने कहा-
अफगान सरकार ने कहा- "10000 से अधिक पाकिस्तान-प्रशिक्षित तालिबान आतंकवादी..."
Share:

अफगान सरकार ने कहा कि 10,000 से अधिक पाकिस्तानी आतंकवादियों ने अफगानिस्तान पर हमला किया है, तालिबान आतंकवादियों को एक पाकिस्तानी संस्था द्वारा प्रशिक्षित किया जाता है और इस्लामाबाद द्वारा वित्तपोषित किया जाता है। अफगानिस्तान मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति अशरफ गनी के एक प्रवक्ता ने मीडिया को भेजे गए एक वीडियो संदेश में कहा कि हजारों आतंकवादियों ने देश के छद्म युद्ध को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से अफगानिस्तान पर हमला किया। संदेश में कहा गया है, "हमारे पास सटीक खुफिया रिपोर्ट है कि 10,000 से अधिक पाकिस्तानी पाकिस्तान से अफगानिस्तान में प्रवेश कर चुके हैं, जबकि अन्य 15,000 को आने के लिए प्रोत्साहित किया गया है। इससे पता चलता है कि एक नियमित संस्था तालिबान को प्रशिक्षण और वित्तपोषण कर रही है।"

इस महीने की शुरुआत में, गनी ने आतंकवादी संगठनों के समूहों के साथ अपने संबंध नहीं तोड़ने के लिए पाकिस्तान पर निशाना साधा और कहा कि खुफिया रिपोर्टों के अनुसार पिछले महीने 10,000 से अधिक 'जिहादी' लड़ाके अफगानिस्तान में प्रवेश कर चुके थे, जबकि इमरान-खान पाकिस्तान सरकार मनाने में विफल रही थी। तालिबान जारी शांति वार्ता में "गंभीरता से बातचीत" करने के लिए। मध्य और दक्षिण एशिया संपर्क सम्मेलन के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए, गनी ने कहा था, "खान और उनके जनरलों द्वारा बार-बार आश्वासन के विपरीत कि पाकिस्तान अपने हित में अफगानिस्तान में तालिबान का अधिग्रहण नहीं पाता है और बल के उपयोग से कम अपनी शक्ति का उपयोग करेगा। और तालिबान को गंभीरता से बातचीत करने के लिए प्रभावित करने के लिए, तालिबान का समर्थन करने वाले नेटवर्क और संगठन खुले तौर पर अफगान लोगों और राज्य की संपत्ति और क्षमताओं के विनाश का जश्न मना रहे हैं।" गनी के कार्यालय ने लंबे समय से इस बात पर जोर दिया है कि तालिबान अफगानिस्तान में पाकिस्तान के छद्म युद्ध से लड़ता है।

आपको बता दें कि हाल ही में अफगानिस्तान के पूर्व खुफिया प्रमुख रहमतुल्लाह नबील ने भी कहा था कि स्पिन बोल्डक सीमा जिले के माध्यम से हर दिन कम से कम 1,000 पाकिस्तानी आतंकवादी अफगानिस्तान में प्रवेश करते हैं, जिस पर पिछले सप्ताह तालिबान का कब्जा था। यूएन एनालिटिकल सपोर्ट एंड सेंक्शंस मॉनिटरिंग टीम की 28वीं रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने तालिबान के साथ संबंध बनाए रखा है क्योंकि उसके लगभग 6,000 आतंकवादी सीमा के अफगान हिस्से में हैं।

महंगाई को लेकर राहुल ने मोदी सरकार पर किया हमला, नेटीजेंस ने गिना दिए कांग्रेस के 'पाप'

इस फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्तों को जरूर करें ये गाने डेडिकेट

कैबिनेट ने सामान्य बीमा कंपनी के निजीकरण को बढ़ावा देने के लिए संशोधन की मिली मंज़ूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -