अमेरिका की ओर बढ़ रहा है हजारों शरणार्थियों का काफिला, रोकने में जुटा ट्रम्प प्रशासन
अमेरिका की ओर बढ़ रहा है हजारों शरणार्थियों का काफिला, रोकने में जुटा ट्रम्प प्रशासन
Share:

वाशिंगटन. दुनिया में अभी रोहिंग्या शरणार्थियों का मामला पूरी तरह से शांत भी नहीं हुआ था कि अब होंडुरास के शरणार्थियों का एक नया मामला सामने आ रहा है जो अब विश्व के सबसे शक्तिशाली देशों में से एक अमेरिका के लिए खतरा बनते जा रहा है. इस समूह के हजारों शरणार्थी लगातार अमेरिका की ओर बढ़ते जा रहे है और अवैध प्रवेश करने की कोशिशे कर रहे है.

सऊदी अरब की पुष्टि, जमाल खशोगी की हो गई है मौत

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक होंडुरास से हजारों शरणार्थी अमेरिका में अवैध रूप से घुसने के मकसद से कल शाम से ही अमेरिका की ओर आने शुरू हो गए थे. अमेरिका की एक प्रतिष्ठित मीडिया एजेंसी के मुताबिक इन शरणार्थियों की कुल संख्या 5000 के आस-पास है. इनमे से हजारों परिवार आज सुबह ही एक नदी पार कर के अमेरिका के पड़ोसी देश मेक्सिको में घुस गए है. हालाँकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस मामले में कहा है कि वे इन शरणार्थियों से निपटने के लिए सारी तैयारियां कर चुके है और वे किसी भी हालत में किसी को भी अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश नहीं करने देंगे. 

अमेरिका : इराकी मूल का IS आतंकी गिरफ्तार, ISIS में युवाओं की भर्ती का था जिम्मा

इस मामले में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने हाल ही में एक ट्वीट भी किया था जिसमे उन्होंने लिखा था कि कई 'अवैध एलियंस' अमेरिका की दक्षिणी सीमा को पार कर के अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे है, लेकिन हम किसी को भी देश में अवैध रूप से प्रवेश नहीं करने देंगे. राष्ट्रपति ट्रम्प ने इस मामले में यह भी कहा है कि इन शरणर्थियों शरण लेने के लिए पहले मेक्सिको में  आवेदन देना होगा वार्ना अमेरिका उन्हें वापस भेज देगा.


ख़बरें और भी 

रूस-अमेरिका के रिश्ते और बिगड़े, आईएनएफ संधि से भी अलग होगा अमेरिका

ट्रम्प का आरोप - ओबामा ने चुआवों में रूस की दखलंदाजी को लेकर कुछ नहीं किया

अपनी बेस्ट फ्रेंड के पिता से ही कर लिया प्यार और...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -