महाराष्ट्र सरकार से नाराज़ अन्नदाता, हज़ारों किसान आज निकालेंगे विरोध मार्च
महाराष्ट्र सरकार से नाराज़ अन्नदाता, हज़ारों किसान आज निकालेंगे विरोध मार्च
Share:

मुंबई: देश का अन्नदाता परेशान और आक्रोशित है। वो अब खेत के बजाए किसान सड़कों पर उतर आए हैं। अपनी मांगों को सरकार तक पहुंचाने के लिए अन्नदाताओं ने एक बार फिर से पैदल मार्च निकालने का निर्णय लिया है। ये विरोध मार्च नासिक से मुंबई तक निकाला जाएगा। आज महाराष्ट्र के नासिक में 7500 किसान एकत्रित हुए हैं, जो नासिक से मुंबई तक पैदल मार्च निकालेंगे।

बदलते समय के साथ दुनिया में लगातार कम हो रही है मातृभाषाओं की संख्या

ऑल इंडिया किसान सभा के बैनर तले महाराष्ट्र के सभी किसान नासिक से मुंबई तक पैदल मार्च निकालेंगे। आज नासिक से पैदल मार्च शुरू कर ये किसान 27 फ़रवरी को मुंबई पहुंचेंगे। किसान आंदोलन के मद्देनज़र हुए मुंबई में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इससे पहले मार्च 2018 में भी किसानों ने नासिक से मुंबई तक विशाल मार्च किया था। उस वक्त सीएम देवेंद्र फडणवीस के आश्वासन के बाद किसानों ने मार्च समाप्त किया था, किन्तु सरकार द्वारा अब तक वादा पूरा नहीं किए जाने पर अब 11 माह बाद किसान फिर से विरोध मार्च निकाल रहे हैं।

योगा इंस्ट्रक्टर करें आवेदन, वेतन मिलेगा 18 हजार रु

किसानों की मांग हैं कि किसानों को कर्जमाफी की जाए। इसके साथ ही उन्हें फसल का उचित दाम मिले। फसल बीमा के तहत बीमा का लाभ मिले। वनविभाग की जमीन आदिवासियों को दी जाए। पॉली हाऊस किसानों को राहत मिले, देवस्थान ट्रस्ट की जमीन किसानों को मिले। राज्य में पश्चिम की तरफ बहने वाली नदियों का पानी महाराष्ट्र के किसानों को दिया जाए। इसके साथ ही सूखाग्रस्त इलाके के किसानों को कर्ज माफी की जाए और उन्हें बिजली बिल में राहत दी जाए।

खबरें और भी:-

सोना के भावों में कमी तो चांदी ने लगाई जोरदार छलांग, कुछ ऐसे है आज के भाव

National Institute of Pathology Delhi में भर्तियां, 12वीं पास करें आवेदन

1300 साल पुराना पेड़ कर सकता है आपके कैंसर का इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -