मंत्री के हैलीपैड के लिए हुई हजारों लीटर पानी की बर्बादी
मंत्री के हैलीपैड के लिए हुई हजारों लीटर पानी की बर्बादी
Share:

मुंबई : यह कितने आश्चर्य की बात है कि एक ओर महाराष्ट्र के जिस लातूर में भीषण सूखे के कारण वहां ट्रेन द्वारा पानी पहुँचाने का इंतजाम किया जा रहा है. वहीँ महाराष्ट्र के कृषि मंत्री के सूखाग्रस्त लातूर का हैलीकाप्टर से दौरा करने पर हैलीपैड के लिए हजारों लीटर पानी बर्बाद करने का मामला सामने आया है. इस पर विपक्ष ने सरकार पर हमला बोला.

महाराष्ट्र में इन दिनों सूखे के हालात हैं. लातूर में स्तिथि भयावह है. वहां ट्रेन से पानी पहुंचाया जा रहा है. इसके बावजूद राज्य के कृषि मंत्री एकनाथ खडसे द्वारा लातूर के सूखाग्रस्त क्षेत्र के एक कार्यक्रम में हैलिकाप्टर से जाने पर हैलिपेड बनाने के लिए 10 हजार लीटर पानी बहा दिया, जबकि मन्त्री सडक रास्ते से भी लातूर पहुँच सकते थे. 

मंत्री के इस रवैये पर विपक्षी पार्टी एनसीपी ने कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि जहाँ लोग बूंद -बूंद पानी को तरस रहे हैं वहां हैलीपैड के लिए 10 हजार लीटर पानी खर्च करना गलत है. मंत्री सडक रास्ते से भी जाकर पानी बचा सकते थे. मंत्री के हैलिकाप्टर से लातूर दौरे का विपक्ष ने जोरदार विरोध किया.

मामला तूल पकड़ने पर कृषि मंत्री एकनाथ खडसे ने सफाई देते हुए कहा कि विपक्ष का आरोप निराधार है. हैलीपैड बनाने के लिए सिर्फ 200 लीटर पानी का इस्तेमाल किया गया था.लातूर के हालात से वे भी चिंतित हैं. खडसे लातूर से 40 किमी दूर बेलकुंड में पानी की पुरानी टंकियों का उद्घाटन करने गये थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -