अमरावती में CM के लिए बहाया हजारों लीटर पानी

अमरावती : सूखाग्रस्त महाराष्ट्र में पहले मंत्री के हेलीपेड के लिए पानी बहाने की घटना सामने आई थी. ताजा मामला अमरावती में मुख्यमंत्री फडनवीस के दौरे के पहले उके स्वागत में सडक साफ करने के लिए हजारों लीटर पानी बर्बाद करने का फिर सामने आया है. हालाँकि सीएम ने स्थानीय प्रशासन को इस मामले की जाँच के आदेश दिए हैं.

अमरावती में मुख्यमंत्री के लिए इरविन चौक से पंचवटी चौक के बीच की सडक को दोनों तरफ से धोकर साफ किया गया. डेढ़ किमी लम्बी इस सडक को धोने के लिए टैंकर से पानी गिराया गया, जिससे हजारों लीटर पानी बर्बाद कर दिया. पानी की बर्बादी का मामला सामने आने पर स्थानीय प्रशासन से लेकर आयोजक तक सभी ने इसमें अपनी भूमिका से इंकार करते हुए पल्ला झाड लिया.

हालाँकि सीएम फडनवीस ने स्थानीय प्रशासन को जाँच के आदेश दिए हैं. महाराष्ट्र में मंत्रियों के लिए हजारों लीटर पानी बर्बाद करना कोई नई बात नही है. इसके पहले एकनाथ खडसे के दौरे के लिए हेलीपैड बनाने में हजारों लीटर पानी बर्बाद किया गया था, लेकिन उस घटना से भी किसीने सबक नहीं सीखा. भले ही अमरावती के मामले में जांच बैठा दी गई हो लेकिन जो पानी बर्बाद हो गया उसकी भरपाई तो नहीं हो सकेगी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -