GPay का इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान, वरना उठाना होगा भारी नुकसान

यदि आप भी गूगल पेमेंट का उपयोग करते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि इस पर आपकी पेमेंट कई बार पेंडिंग रह जाता है। दरअसल ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कई बार आप बिना कुछ चीजों को नोटिस किए बिना भी पेमेंट करना भी शुरू कर देते है और आप जब ऐसा करते हैं तो पेमेंट बीच में ही फंस  जाती है। हालांकि अधिकतर मौकों पर पेमेंट आपके अकाउंट में वापस आ जाती है लेकिन इसके कारण से आपको काफी परेशान होना पड़ता है। अगर आप चाहते हैं कि Google पेमेंट बीच में ना फंसे और अच्छी तरह से पूरी हो जाए तो आज हम आपको इसके लिए जरूरी टिप्स देने जा रहे हैं जो आपके बड़े कार्य करने वाले है।

इंटरनेट की स्पीड का रखें: यदि आप स्लो इंटरनेट स्पीड के साथ Google पेमेंट करते हैं तो ऐसा ना ही करें क्योंकि जब इंटरनेट स्लो होता है उस बीच पेमेंट फंसने की संभावना बहुत अधिक रहती है। पेमेंट अच्छी तरह से पूरी हो इस बात के लिए जरूरी है कि आपका इंटरनेट कनेक्शन भी तेजी हो चुके है। अगर आपको बार-बार इंटरनेट में समस्या आ रही है और यह बहुत देर से चल रहा है तो आपको प्रयास करना चाहिए कि पेमेंट को रोकने और जब इंटरनेट कनेक्शन सही हो तब आप पेमेंट करें इससे पेमेंट फंसने की संभावना रही है।

स्कैनर का करें इस्तेमाल: यदि आप स्कैनर का उपयोग करके पेमेंट करते हैं तो इस बात की संभावना बहुत कम रहती है कि आपकी पेमेंट बीच में फंस चुकी है, दरअसल स्कैनर से इंटरनेट स्लो होने के बावजूद भी ठीक तरह से पेमेंट का प्रोसेस भी है, नंबर पर अमाउंट भेजने के चक्कर में कई बारे पेमेंट बुरी तरह से फंस जाती है और आपका अमाउंट बीच में ही फंस जाता है। आपको स्कैनर का इस्तेमाल करके आसानी से पेमेंट कर सकते है। 

आपको भी फ्री में दिया जा रहा है 20GB तक का डाटा, जानिए कैसे

OPPO के इस फोन पर हार जाएंगे आप भी अपना दिल, जानिए क्या है फीचर्स

क्या आपको भी आधार में फोटो दिखाने पर आती है शर्म

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -