फेसबुक चलाने वाले हो जाए सावधान...भूलकर भी न करें ये काम, वरना हो जाएगा बड़ा नुकसान
फेसबुक चलाने वाले हो जाए सावधान...भूलकर भी न करें ये काम, वरना हो जाएगा बड़ा नुकसान
Share:

हम में से ऐसे कम ही लोग होंगे जो अपने स्मार्टफोन पर सोशल मीडिया का उपयोग न करते हो. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के बात की जाए तो  फेसबुक (Facebook) एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसे अधिकतर लोग इस्तेमाल करते हैं. अगर आप भी फेसबुक यूजर हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि आप एक छोटी-सी गलती से अपने सारे पैसे भी खो देते है. फेसबुक पर आने वाले इस मैसेज पर रीएक्ट न करें वरना आपको लेने के देने पड़ सकते हैं..

क्या आपके पास भी Facebook पर आया है ये मैसेज?: हाल ही में, एक स्कैम (Scam) बहुत सक्रीय है, इसमें आपको फेसबुक (Facebook) के मैसेजिंग ऐप, फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger) पर एक खतरनाक मैसेज भी भेजा जा सकता है. बीते दिनों में कई सारे यूजर्स के पास फेसबुक मैसेंजर पर उनके ही फेसबुक फ्रेंड्स की तरफ से एक मैसेज आने लगाता है इसमें एक लिंक है और साथ में एक टेक्स्ट है कि क्या इस वीडियो में आप हैं? आपको बता दें कि दरअसल ये मैसेज एक बेहद खतरनाक स्कैम है.

लिंक पर क्लिक करने से खाली हो सकता है आपका अकाउंट: इस मैसेज के आते ही यूजर्स लिंक पर क्लिक करके खुद को ढूंढने का प्रयास करने  लग जाते है. आपको बता दें कि इस लिंक पर क्लिक करने पर आपको अपनी फेसबुक ID और पासवर्ड एंटर करना अनिवार्य हो जाता है. दरअसल इस लिंक में जाकर आपको अपना कोई वीडियो नहीं मिलेगा बल्कि ये हैकर्स का तरीका है कि वो इस तरह आपके फेसबुक अकाउंट की डिटेल्स ले लें और फिर उसके माध्यम आपके कॉन्टैक्ट की जानकारी और उसके बाद बैंक डिटेल्स प्राप्त कर पाएंगे.

आपको बता भी नहीं चलेगा कि आपके अकाउंट से मैसेज आपके दूसरे फेसबुक फ्रेंड्स को चला गया होगा. किसी भी यूआरएल (URL) पर क्लिक करने से पहले चेक करें कि वो HTTPS या HTTP से शुरू हुआ भी है या नहीं. यदि ऐसा नहीं हो रहा है तो इसका मतलब यह है कि ये लिंक फर्जी हो सकता है. 

टाटा प्ले ने पेश किया अपना नया प्लान, आज ही उठाएं लाभ

अब तक के हर एक मोबाइल को टक्कर देने के लिए आ रहा है ये स्मार्टफोन

सबसे कम मूल्य में मिल रहा है Vivo का नया स्मार्टफोन, जानिए क्या है फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -