Youtube shorts बनाने वालों की होगी चांदी...अब इस तरह मिलेगा पैसा

इंटरनेट की पहुंच ने डिजिटल दुनिया को और अधिक बड़ा कर चुके है। इसका सही तरीके से इस्तेमाल करने वाले लाखों-करोड़ों का कारोबार खड़ा कर दिए है। जैसे-जैसे इंटरनेट को लेकर लोगों में जागरूकता पैदा हुई, वैसे-वैसे Youtube और दूसरे APP का कारोबार बढ़ता ही जा रहा है। आज Youtube पर काम करके लोग लाखों-करोड़ों कमा चुके हैं। हाल ही में यूट्यूब ने कंटेंट क्रिएटर्स को पैसा कमाने के लिए एक और अवसर दिया है। कंटेंट क्रिएटर्स अब Youtube shorts के जरिए पैसा भी कमा सकते है। बता दें कि Youtube के इस नए फीचर को फिलहाल के लिए कुछ देशों में ही लागू कर दिया गया है।   

Youtube shorts से मिलेगा पैसा: आजकल Youtube पर 60 सेकेंड के वीडियो खूब बना रहे है। इससे कंपनी को खूब पैसा भी मिलने लगा है लेकिन अब Youtube के इस फीचर का इस्तेमाल करने वाले भी पैसा भी कमा सकते है। हाल ही में Youtube shorts पर प्रोडक्ट्स को टैग करने का नया फीचर भी जोड़ दिया गया है। Google के अनुसार ये फीचर फिलहाल के लिए अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, भारत, ब्राजील और कनाडा में टेस्ट किया जा रहा है। टेस्टिंग पूरी होने के उपरांत यह बाकी लोगों के लिए भी सक्रीय कर दिया जाएगा। बता दें कि हाल ही में Youtube ने अपने शॉर्ट वीडियो में भी ऐड्स को जोड़ने को भी जोड़ा जा चुका है। Youtube shorts भी क्रिएटर्स को कमाई का 45 फीसदी पैसा मिलेगा और रेवेन्यू का 55 फीसदी खुद के पास ही रख रहा है। 

इस फीचर से TIK TOK को मिलेगी चुनौती: कुछ वक़्त पहले TIK TOK को भारत में बैन कर दिया गया लेकिन आज भी दूसरे देशों में इस पॉपुलैरिटी कम नहीं हुई है। TIK TOK अपने शॉर्ट वीडियो के लिए लोगों के मध्य में बहुत मशहूर है।  Youtube shorts के इस नए फीचर की वजह से अब TIK TOK को कड़ी चुनौती मिलने की सम्भावना है।

Oneplus के इस धांसू स्मार्टफोन के आगे चाय कम पानी है ये मोबाइल्स

Motorola ला रहा दमदार फीचर्स वाला स्मार्टफोन, जानिए क्या है इसकी खासियत

84 दिनों तक मोबाइल रिचार्ज की टेंशन होगी जड़ से खत्म

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -