कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इन लोगों के लिए बढ़ा खतरा, हुआ चौंकाने वाला खुलासा
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इन लोगों के लिए बढ़ा खतरा, हुआ चौंकाने वाला खुलासा
Share:

मुंबई: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है। दरअसल, बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने एक डाटा के हवाले से खबर दी है कि मुंबई के हॉस्पिटल्स में ऑक्सीजन सपोर्ट पर 96 फीसदी वही मरीज हैं जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है। वहीं शहर के चिकित्सकों ने भी माना कि जिन व्यक्तियों ने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट अथवा अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता पड़ रही है। इनमें ज्यादातर व्यक्तियों की आयु 50 वर्ष से ज्यादा है।

वही 6 जनवरी तक के आंकड़ों को देखते हुए BMC कमिश्नर इकबाल चहल ने कहा कि ऑक्सीजन बेड पर एडमिट 1900 कोरोना रोगियों में से 96 प्रतिशत ऐसे हैं, जिन्होंने टीका नहीं लिया जबकि केवल चार फीसदी ही टीकाकृत हैं। वहीं एक चिकित्सक ने साफ़ करते हुए कहा कि बहुत से व्यक्तियों ने मामलों में उछाल आने के पश्चात् टीका लेना आरम्भ किया है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर अभी गहन अध्ययन नहीं किया गया है मगर ऑक्सीजन सपोर्ट पर बगैर टीका लिए रोगियों का ज्यादा आँकड़ा स्पष्ट इशारा करता है कि कैसे टीका न लेने वालों को कोरोना का सबसे अधिक संकट है।

महाराष्ट्र में कोरोना के 40,925 मामले:- वही महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में बेतहाशा इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना के 40,925 नए मामले दर्ज किए गए। इनमें आधे से अधिक मरीज अकेले मुंबई शहर हैं। मुंबई में पिछले 24 घंटों में 20,971 नए मरीज सामने आए। 

केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री के साथ वर्चुअल बैठक में सीएम बघेल ने किया ये आग्रह

'सिखों को इंडियन आर्मी से हटाने जा रही मोदी सरकार..', Video हुआ वायरल, जानें क्या है सच्चाई

भारतीय रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, रद्द की 400 से अधिक ट्रेनें, यहां चेक करें लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -