'हिन्दुओं पर हमला करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा..,' कट्टरपंथियों पर सख्त हुई पीएम शेख हसीना

ढाका: बांग्लादेश में दुर्गा पूजा कार्यक्रम के दौरान भड़की हिंसा की पीएम शेख हसीना ने तीखी आलोचना की है. पीएम शेख हसीना ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि जो कोई भी इस हमले में संलिप्त है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. पीएम शेख हसीना ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे किस धर्म को मानने वाले थे. उन्होंने आगे कहा कि, सांप्रदायिक दंगों को रोकने के लिए उचित दंड दिया जाएगा.

शेख हसीना ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के सहारे ढाका में ढाकेश्वरी नेशनल टेंपल में हुए समारोह में हिस्सा लिया था. उन्होंने कहा कि कोमिल्ला जिले में हुई घटना की छानबीन की जा रही है. हिंदू मंदिरों में और दुर्गा पूजा के पंडालों में जिन लोगों ने भी हमला किया है, उनमें से किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि इन हमलावरों का धर्म कौन सा था. इन हमलों के पीछे वही लोग हैं जो जनता का भरोसा जीतने में विफल रहे हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक फेसबुक पोस्ट में कुरान के कथित अपमान के बाद यहाँ हिंसा भड़की थी और इसके बाद कई दुर्गा पूजा पंडालों में तोड़फोड़ की गई, जिसके बाद भारी तादाद में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश के कोमिल्ला जिले में एक पूजा पंडाल में कुरान के कथित अपमान की अफवाह से संबंधित सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हुआ था जिसके बाद इस क्षेत्र में हिंसा शुरू हुई थी.

संयुक्त राष्ट्र में फिर लहराया 'भारत' का परचम, प्रचंड बहुमत के साथ UNHRC का सदस्य बना हिंदुस्तान

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का नया भाव

अगले वित्तीय संकट का कारण बन सकती है बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -