TV में एंट्री से लेकर पति से तलाक तक, रुबीना दिलैक के वो किस्से जिन्हे जानकर हैरान हो जाएंगे आप

रुबीना दिलैक... वो नाम है जिसे हर कोई जानता है। अपनी बेहतरीन अदाकारी और हिंदी के चलते रुबीना दिलैक जानी जाती है। साथ ही सोशल मीडिया पर भी रुबीना दिलैक बेहद एक्टिव रहती है आए दिन अपनी फोटोज और वीडियो के चलते रुबीना सुर्ख़ियों में बनी रहती है। वही अपनी पसंदीदा एक्ट्रेस के बारे में जानने के लिए अक्सर ही उनके फैंस बहुत उत्साहित रहते है वही कुछ बातें ऐसी भी है जो आप लोग नहीं जानते है। तो आइये आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बाते बताते है जो शायद ही आपको पता हो... 

रुबीना दिलैक का करियर:-

रुबीना दिलैक का जन्म 26 अगस्त 1987 को हिमाचल प्रदेश के शिमला में हुआ था। उनके पिता का नाम गोपाल दिलैक है जो एक लेखक हैं एवं उनकी माता का नाम शकुंतला दिलैक है। उनकी दो बहनें भी हैं, जिनका नाम रोहिणी दिलैक एवं नैना दिलैक है।रुबीना ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा शिमला पब्लिक स्कूल से पूरी की है। अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के पश्चात्, उन्होंने सेंट बेड्स कॉलेज, शिमला से स्नातक किया। शुरुआत में, उन्होंने दो स्थानीय सौंदर्य प्रतियोगिताएं जीतीं तथा 2006 में उन्हें मिस शिमला का ताज पहनाया गया था। 2008 में, उन्होंने चंडीगढ़ में आयोजित मिस नॉर्थ इंडिया पेजेंट जीता था। रुबीना दिलैक ने अपने अभिनय करियर का आरम्भ वर्ष 2008 में एक टीवी सीरियल “छोटी बहू” से किया था। हालांकि वह IAS बनना चाहती थीं तथा तैयारी कर रही थीं, किन्तु ऑडिशन में उनका चयन हो गया। इस टेलीविज़न सीरियल में वह राधिका की भूमिका में दिखाई दी थीं। 'छोटी बहू' में अपने बेहतरीन अभिनय से रुबीना घर घर में मशहूर हो गई थी। 2012 में, उन्होंने सोनी टेलीविज़न के सास बिना ससुराल में सिमरन “स्माइली” गिल का किरदार निभाया था। तत्पश्चात, वर्ष 2013 में, उन्होंने ज़ी टीवी के 'पुनर्विवाह- एक नई उम्मीद' में करण ग्रोवर के साथ दिव्या जखोटिया का किरदार निभाया था। वर्ष 2013 से 2014 तक, उन्होंने लाइफ ओके के पौराणिक शो देवों के देव… महादेव में सीता एवं सब टीवी के जेनी और जूजू में जेनी का किरदार निभाया था। वर्ष 2016 से 2020 तक, रुबीना ने कलर्स टीवी के शक्ति-अस्तित्व के एहसास की में विवियन डीसेना के साथ एक ट्रांसजेंडर महिला सौम्या सिंह का किरदार निभाया था, जिसके लिए उन्हें कलर्स के गोल्डन पेटल अवार्ड्स 2017 में सर्वश्रेष्ठ व्यक्तित्व एवं आईटीए अवार्ड्स 2017 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए नवाजा गया था। अक्टूबर 2020 में, रुबीना ने बिग बॉस के 14वें सीज़न में अपने पति अभिनव शुक्ला के साथ एक प्रतियोगी के तौर पर हिस्सा लिया था। वह 20 हफ्ते तक घर में रहीं और विजेता बनकर उभरीं। बिग बॉस से रुबीना की फैन फॉलोइंग में जबरदस्त इजाफा हुआ तथा उन्हें लोकप्रियता मिली। वही अब रुबीना दिलैक खतरों के खिलाड़ी 12 में नजर आ रही है जहाँ उन्हें फैंस का भरपूर प्यार मिल रहा है।

रुबीना दिलैक की लव स्टोरी:-


रुबीना दिलैक ने टीवी के मशहूर एक्टर अभिनव शुक्ला से शादी की है। इन दोनों की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है। दरअसल, रुबीना और अभिनव की पहली मुलाकात एक कॉमन दोस्त के घर गणपति पूजा के समय हुई थी। अभिनव ने तब रुबीना को पहली बार देखा था तथा वह पहली नजर में ही दिल दे बैठे थे। अभिनव ने रुबीना से बात करने का अवसर तलाशने के लिए सोशल मीडिया पर उनके फोटोशूट पर कमेंट किया। इस प्रकार से आहिस्ता-आहिस्ता दोनों की बात होना शुरू हो गई किन्तु अभिनव से पहले रुबीना ने अभिनव को प्यार का इजहार कर दिया था। 2015 में दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना आरम्भ कर दिया। 3 वर्ष डेट करने के बाद दोनों ने वर्ष 2018 में धूमधाम से शादी कर ली थी। 

रुबीना दिलैक ने क्यों लिया था तलाक का फैसला?


बिग बॉस से पहले रुबीना एवं अभिनव ने अलग होने का फैसला लिया था तथा एक-दूसरे को 6 महीने दिए थे। अपने तलाक के बारे में खुद रुबीना ने बिग बॉस में खुलासा किया था। आपसी मतभेद के चलते दोनों ने अलग होने का निर्णय लिया था। इसको लेकर अभिनव ने स्वयं बताया था कि दोनों के अलग होने के पीछे की असली वजह क्या थी। अभिनव ने बताया था कि अगर मैं आपको सच बताउंगा तो आप हंस पड़ोगे। मैं उनके लिए कॉफी लाना भूल गया था। ये कारण था मैं मजाक नहीं कर रहा हूं। आगे अभिनव ने बताया- बहुत सारी चीजें थी। हम दोनों बहुत ही मजबूत अलग अलग पर्सनालिटी हैं। हमारे अलग ओपिनियन हैं तथा दोनों की सोच आपने तो देख लिया होगा बिग बॉस में, अलग अलग है, तो जब वो सोच क्लैश होती है तो कुछ गड़बड़ होती है। लॉकडाउन सभी के लिए मुश्किल वक़्त था तथा हमारे लिए भी रहा था। हमने एक-दूसरे को 6 महीने दिए थे। अभिनव ने कहा- मैंने और रुबीना ने निर्णय लिया था कि यदि 6 माह में हमारे बीच सबकुछ सही नहीं हुआ तो हम अपनी शादी को खत्म कर देंगे। हालांकि जब हम बिग बॉस 14 में साथ में आए तो एक-दूसरे के लिए नजरिया बदला। बिग बॉस के घर से बाहर आने के पश्चात् अभिनव रुबीना ने दोबारा शादी करने की योजना बनाई है। जहां वो अब अपने रिलेशनशिप को नई शुरुआत देना चाहते हैं। रुबीना दिलैक ने शादी को लेकर बात करते हुए कहा है कि उनके दिमाग में एक डेस्टिनेशन वेडिंग की योजना चल रही है। रुबीना बोलती हैं- अभिनव के सपोर्ट ने मुझे स्ट्रांग बनाया। जब मैंने शो जीता, उन्होंने मुझे बधाई दी। मुझे गले लगाया और किस किया। अपने लिए उन्हें वहां खड़ा देखना बहुत ही शानदार अनुभव था। अब मैं बस डेस्टिनेशन के बारे में सोच रही हूं। हम दोबारा अवश्य शादी करेंगे तथा हमने शो में एक-दूसरे को जिंदगी भर साथ निभाने का वादा किया है। फिलहाल दोनों के रिश्ते में कोई खटास नहीं है दोनों आए दिन अपनी प्यार भरी तस्वीरें शेयर करते रहते है।

करियर में उतार चढ़ाव:-


बता दें रुबीना (Rubina) की जिंदगी एवं सफलता का सफर देखने में भले ही सरल लगे किन्तु उन्हें अपने सफर में बहुत कुछ झेलना पड़ा हैं। तलाक से लेकर डिप्रेशन तथा धोखाधड़ी से निपटने को लेकर रुबीना (Rubina) बहुत कुछ साझा किया हैं। ऐसा ही एक किस्सा है उनके अभिनय करियर के आरभिंक दिनों का, जब उर्फी ने एक शॉट के लिए 17 रिटेक लिए थे। एक स्पेशल इंटरव्यू में रुबीना ने बताया था कि जब वो अपना पहला शॉट दे रही थी, तब रिटेक्स के कारण डायरेक्टर उनको गाली देने लगे थे। उन्होंने गुस्से में बोला था कि ये सेब की पेटी कहां से ले आए, इसे वापस भेजो। वही अपने लुक टेस्ट को लेकर भी रुबीना (Rubina) ने बताया कि उन्हें आरभिंक दिनों में अक्सर डायरेक्टर बेइज्जत किया करते थे। उन्हें बोला जाता था कि वो नकारात्मक भूमिका करें, उनपर मेन लीड सूट नहीं करेगा। मगर रुबीना ने हार नहीं मानी। वो अपने काम को लेकर सीरियस थी तथा आहिस्ता-आहिस्ता उन्हें वो मुकाम भी मिलने लगा था। इसी के चलते रुबीना बताती हैं कि 2011 में वो एक प्रोड्यूसर के धोखाधड़ी का शिकार बनी थीं। प्रोड्यसूर ने उनके साथ एक-दो नहीं, बल्कि 16 लाख रुपये की धोखाधड़ी की थी। तत्पश्चात, रुबीना को अपना घर-कार सब कुछ बेचना पड़ा था।

VIDEO! इस मशहूर एक्ट्रेस का शेर खा गया पैर! देखकर रोने लगे स्टार्स

सलमान खान के बाद अब ये मशहूर एक्टर भी बनेंगे बिग बॉस फ्रैंचाइजी का हिस्सा?

बिन शादी बेबी बंप संग नजर आई ये मशहूर एक्ट्रेस, तस्वीरें देख फैंस को लगा झटका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -