इस पाकिस्तानी गेंदबाज़ ने कही बड़ी बात
इस पाकिस्तानी गेंदबाज़ ने कही बड़ी बात
Share:

आज के समय में भारतीय कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी बल्लेबाजी से कई बड़े रिकॉर्ड कायम किए हैं. यही वजह है कि संसार भर के गेंदबाजों में उनका खौफ है. हालांकि पाक के 17 वर्ष के गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) का बोलना है कि उन्हें संसार के नंबर वन बल्लेबाज से भय नहीं लगता. पाक के रावलपिंडी के रहने वाला यह गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाला सबसे युवा गेंदबाज हैं.

नसीम को कोहली से नहीं लगता डर: पाकिस्तान के इस युवा गेंदबाज ने बोला कि वह भारतीय कैप्टन विराट कोहली का सामना करने के लिए बहुत ज्यादा उत्सुक हैं व इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'बेशक, हिंदुस्तान व पाक के बीच मैच में खेलना बहुत खास है. मुझे पहले भी बताया गया है कि यह मैच किसी खिलाड़ी को हीरो या विलेन बना सकता है. अब दोनों टीमों के बीच कम मैच होते हैं ऐसे में यह व ज्यादा खास हो जाते हैं. ' उन्होंने कोहली के विरूद्ध गेंदबाजी करने को लेकर बात करते हुए कहा, ' मुझे उम्मीद है कि मैं हिंदुस्तान के विरूद्ध अच्छा प्रदर्शन करूंगा व अपने फैंस को निराश नहीं करूंगा. मैं कोहली की इज्जत करता हूं लेकिन उनसे डरता नहीं हूं. ' सर्वश्रेष्ठ के विरूद्ध प्रदर्शन करना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है जहां आप अपने खेल का स्तर सुधारते हैं. मैं विराट कोहली के विरूद्ध खेलने का इंतजार कर रहा हूं. '

पिछले वर्ष नसीम ने किया था डेब्यू: 17 वर्ष के नसीम शाह ने पिछले वर्ष ऑस्‍ट्रेलिया के विरूद्ध टेस्‍ट डेब्‍यू किया था. अपने पहले टेस्‍ट में उन्‍होंने डेविड वॉर्नर को आउट किया व वे इस फॉर्मेट में उनका पहले शिकार बने थे. नसीम शाह ने बांग्लादेश के विरूद्ध पहले टेस्ट में इतिहास रच दिया था. नसीम शाह टेस्ट मैचों में हैट्रिक झटकने वाले सबसे कम आयु के गेंदबाज बन गए थे. नसीम शाह ने 16 वर्ष की आयु में यह कारनामा किया था. नसीम शाह पाक के महज चौथे गेंदबाज हैं जिसने टेस्ट में हैट्रिक लेने का कारनामा किया है. वसीम अकरम ने 2 बार टेस्ट में हैट्रिक झटकी है. उनके अतिरिक्त अब्दुल रज्जाक व मोहम्मद सामी ने भी टेस्ट हैट्रिक ली है.

कैंसर के बाद अब कोरोना वायरस का शिकार हुए मुक्केबाज डिंको सिंह

मैच फिक्सिंग को लेकर अब भी खड़े हो रहे कई सवाल

धोनी के संन्यास की बात पर पत्नी साक्षी ने कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -