इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रहेगी यह थीम
इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रहेगी यह थीम
Share:

पूरी दुनिया कोरोना से जूझ रही है. इस महामारी ने सबकी जीवनशैली को बदलकर रख दिया है. जिसके चलते लोग अपनी सेहत पर खासा ध्यान देने लगे है. वहीं, इस साल छठा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. हालांकि, कोरोना वायरस महामारी के चलते इस साल योग दिवस का फोकस घर पर रहकर परिवार के साथ योग करने पर होने वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग दिवस को लेकर एक ईवेंट लॉन्च किया है. इसका नाम ''माई लाइफ माई योगा'' (My Life My Yoga) है. दरअसल, प्रधानमंत्री द्वारा पिछले महीने आयोजित हुए मन की बात कार्यक्रम में इसके बारे में बताया गया था. 

इसके अलावा इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की थीम ''घर पर योगा और परिवार के साथ योगा'' करना है. कोरोना वायरस महामारी के चलते लोगों से घर पर ही योग दिवस मनाने की अपील की जा रही है. इस वजह से माई लाइफ माई योगा कार्यक्रम को शुरू किया गया है. ताकि लोगों को अपने परिवार के साथ योग करने के लिए प्रेरित भी किया जा सके. 

बात दें की वीडियो ब्लॉगिंग प्रतियोगिता की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर की जनता को इसमें हिस्सा लेने के लिए कहा है और अपना वीडियो शेयर करने के लिए भी कहा है. माई लाइफ, माय योगा प्रतियोगिता आयुष मंत्रालय और भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद का संयुक्त प्रयास है. वहीं, एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, इस कार्यक्रम के पीछे का उद्देश्य इंसानों के जीवन पर योग का परिवर्तनकारी प्रभाव डालना है और यह अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से संबंधित गतिविधियों में से एक है. यह प्रतियोगिता आयुष मंत्रालय के सोशल मीडिया हैंडल पर लाइव है.

लॉकडाउन खुला तो बढ़ी मुसीबत, कांटैक्ट ट्रेसिंग बनी सबसे बड़ी चुनौती

मध्य प्रदेश में तीन दिन तक अच्छी बारिश की संभावना कम

भारत-चीन हिंसा में जबलपुर के ओएफके कर्मी के भाई राजेश ओरांग हुए शहीद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -