घंटी बजते ही बम की तरह ब्लास्ट हुआ Xiaomi का ये फोन
घंटी बजते ही बम की तरह ब्लास्ट हुआ Xiaomi का ये फोन
Share:

बीते कुछ वक़्त में ऐसे कई सारे हादसे हुए हैं, कई केस सामने आए हैं जिनमें अलग-अलग ब्रांड्स के स्मार्टफोन्स बम की तरह फट (Smartphone Blast) पड़े। हाल ही में, इंडिया में एक दुर्घटना हुई जहां चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) का एक स्मार्टफोन अचानक ही बम की तरह फट गया। खबरों का कहना है कि यह घटना रिपेयर शॉप पर घटी और इसका वीडियो भी मौजूद है क्योंकि इसे CCTV कैमरे में कैप्चर भी किया गया है। जानिए कि ये स्मार्टफोन कैसे फटा, किसी को चोट तो नहीं लगी और आमतौर पर स्मार्टफोन्स ब्लास्ट क्यों करते हैं।।     

घंटी बजते ही बम की तरह फटा Xiaomi का Smartphone: इतना ही नहीं ये घटना 17 अगस्त, 2022 की है और मध्य प्रदेश के बाटघाट की एक रिपेयर शॉप में हुई थी। दुकानदार ने इस बारें में कहा है कि एक शख्स अपना स्मार्टफोन ठीक कराने के लिए आया था क्योंकि उस फोन की बैटरी फूलने लगी थी। दुकानदार का यह बोलना है कि फोन उसकी दुकान पर था जब उसपर एक कॉल आई। घंटी बजने पर उसने जैसे ही स्मार्टफोन को अपने हाथों में लिया, वो बम की तरह फट गया। ऐसा कहा जा रहा है कि ये स्मार्टफोन शाओमी (Xiaomi) ब्रांड का है। 

स्मार्टफोन ब्लास्ट की वजह: यदि आप सोच रहे हैं कि ये स्मार्टफोन अचानक कैसे फट गया तो बता दें कि क्योंकि फोन की बैटरी फूल चुकी थी, कॉल आने पर बैटरी में धमाका हुआ जिसके उपरांत फोन में आग लग गई। इस तरह की दुर्घटना पहले भी हो चुकी हैं और अधिकतर केस में कारण बैटरी से जुड़ा होता है। आपको बता दें कि इस हादसे में न ही दुकानदार को और न किसी को चोट आई है। 

 

कहीं आप भी तो नहीं कर रहे हैं ये गलती: बता दें कि स्मार्टफोन का फटना आज इतना आम हो चुका है कि यह किसी के साथ भी हो सकता है। तो चलिए जानते हैं कि वो कौन सी गलतियां हैं जिनसे आपको बचना चाहिए ताकि आपका स्मार्टफोन ब्लास्ट न हो सके। आमतौर पर स्मार्टफोन ब्लास्ट इसलिए होता है क्योंकि डिवाइस हीटअप होने लग जाता है। ये तब होता है जब फोन को आवश्यकता से अधिक देर के लिए चार्ज किया जाए या फिर चार्ज करते-करते आप फोन यूज करें। इस तरह की गलतियां, जो काफी आम हैं, हमें नहीं करनी चाहिए, ताकी हम स्मार्टफोन ब्लास्ट जैसे हादसों से बच सकें।

 अमेज़न को भी होना पड़ गया शर्मसार, हिन्दू भगवान की 'अश्लील' पेटिंग पर मचा बवाल

सावधान! आज ही डिलीट कर दें ये खतरनाक App, वरना...

भारत में 5G के इस्तेमाल पर चुकानी होगी भारी कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -