गुरूवार के दिन किये गए ये काम आपको बहुत बड़े नुकसान में डाल सकते हैं
गुरूवार के दिन किये गए ये काम आपको बहुत बड़े नुकसान में डाल सकते हैं
Share:

धार्मिक दृष्टि से गुरूवार का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है जो की बृहस्पति देव को समर्पित है. कई व्यक्ति गुरूवार को साईं बाबा का दिन भी मानते है और इस दिन उनकी पूजा और व्रत करते है. शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति को कुछ ऐसे कार्य है जो गुरूवार के दिन नहीं करना चाहिए. यदि व्यक्ति गुरूवार के दिन इन कामों को करता है तो इससे बृहस्पति देव कुपित होते है और व्यक्ति के जीवन में समस्याएँ उत्पन्न करते है. आइये जानते है कि गुरूवार के दिन वो कौन से कार्य है जो व्यक्ति को करने से बचना चाहिए.

इस दिन स्त्रियाँ अपने बाल न धोएं – अगर कोई स्त्री गुरूवार के दिन अपने बाल धोती है तो इसका असर उसके पति और संतान पर पड़ता है इससे उनकी प्रगति में बाधा उत्पन्न होती है क्योंकि शास्त्रों में गुरु ग्रह स्त्री की कुंडली में पुत्र और पति का कारक माना जाता है. और गुरूवार के दिन सिर धोने से उनका बृहस्पति ग्रह कमजोर होता है.

अपने नाखून और दाढ़ी न काटें –गुरु ग्रह का तात्पर्य किसी व्यक्ति की आयु से होता है यदि आप गुरूवार के दिन ऐसा कोई भी काम करते है जो आपके शरीर से जुड़ा होता है तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है. इस दिन यदि आप अपने नाखून और बाल काटते है तो इसका प्रभाव आपकी आयु पर पड़ता है इससे आपकी आयु कम होती है.

इस दिन घर में पोंछा लगाना नहीं चाहिए – गुरूवार के दिन यदि व्यक्ति अपने घर का कबाड़ बाहर निकालता है या अपने घर में पोंछा लगाता है तो इससे उसके जीवन में खुशियों का नाश होता है और उसके धर्म की हानि होती है. 

इस दिन कपड़े न धोएं – गुरूवार के दिन स्त्रियों को कपड़े नहीं धोना चाहिए. क्योंकी ऐसा माना जाता है कि गुरूवार के दिन कपड़े धोने से धन हानि होती है.

 

शादी में हो रही देरी के ये 5 कारण आप भी जान लें

वास्तु की ये 5 बातें आपकी दोस्ती को बना देगी अटूट

हो गयी भविष्यवाणी, अफ्रीका में भारत ही लहराएगा परचम

व्यक्ति की तर्जनी ऊँगली के कुछ ऐसे रहस्य जिनसे आप भी अनजान हैं

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -