मात्र 200 रुपए में लखपति बन गई ये महिला, रातोंरात पलटी किस्मत

पन्ना: मध्य प्रदेश के पन्ना से एक अनोखी घटना सामने आई है। जहां एक महिला को 2.08 कैरेट का बेशकीमती हीरा प्राप्त हुआ है, जिससे वह रातोंरात लखपति बन गई है। केवल 200 रुपए में उसने खदान किराए से ली थी, जिसमें उसे 10 लाख रुपए का हीरा प्राप्त हुआ है। दरअसल, लखपति बनने वाली यह महिला चमेली देवी है, जो पन्ना के इटवां कला में रहती है। 

महिला ने कहा कि 3 महीने पूर्व 23 फरवरी को उसने कृष्ण कल्याणपुर पट्टी की उथली हीरा खदान का पट्टा जारी कराया था। यह खदान 4×4 मीटर की थी, जिसके लिए उसने 200 रुपए दिए थे। वही मंगलवार को जब मैंने खदान से मिट्टी हटाई तो यह हीरा पड़ा हुआ मिला। हीरा प्राप्त होने की ख़ुशी में पूरा परिवार जश्न मना रहा है। महिला ने बताया- कभी सोचा नहीं था कि इस प्रकार से मेरी किस्मत बदल जाएगी। अभी तक लोगों को हीरे प्राप्त होते सुना तथा देखा था। किन्तु जब मुझे हीरा प्राप्त हुआ तो भरोसा ही नहीं हुआ।

महिला ने कहा कि 2.08 कैरेट का उज्ज्वल किस्म के इस हीरे को उसके पति को हीरा दफ्तर जाकर हीरा जमा करा दिया है। अफसरों का कहना है कि चमेली को हीरे की नीलामी होने के बाद रुपया प्राप्त होगा।  इस हीरे को आगामी नीलामी में रखा जाएगा। तत्पश्चात, चमेली बाई को लगभग 8 से 10 लाख रुपए प्राप्त होंगे। चमेली ने बताया कि इससे प्राप्त होने वाले रूपये से वह प्लाट खरीदकर अपना घर बनाएंगी। क्योंकि वह 10 वर्षों से पन्ना में किराए के मकान में अपने परिवार के साथ रह रही हैं। मगर अभी तक मकान नहीं बनवा पाई। इसी लक्ष्य को लेकर उन्होंने हीरा खदान का पट्‌टा लिया था। उन्हें हीरा प्राप्त हो गया।

हैरतंअगेज! कचरा उठाने गए कर्मी को डस्टबिन में मिली ऐसी चीज, देखकर उड़ गए होश

दाऊद इब्राहिम को लेकर ED की जांच में हुआ हैरतंअगेज खुलासा

ठेला लेकर सड़क पर उतरे CM शिवराज, 3 घंटे में मिला 10 ट्रक सामान और 2 करोड़ रुपए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -