आईएसआईएस ने बांग्लादेश सरकार को दी चेतावनी
आईएसआईएस ने बांग्लादेश सरकार को दी चेतावनी
Share:

ढाका। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आॅफ ईराक ने अपना एक नया वीडियो जारी कर दिया है। इस मामले में आईएसआईएस ने चेतावनी दी है कि बांग्लादेश और विश्वभर में शरियत कानून लागू नहीं हो तो इस तरह के हमले होते रहेंगे। यह भी कहा गया कि इस तरह के हमलों में पिछले सप्ताह जो हमला हुआ वह इसी की झलक थी। दरअसल इस तरह का वीडियो बांग्लादेश सरकार को चेतावनी देने के लिए जारी किया गया। दरअसल आतंकी संगठन के रक्का वाले क्षेत्र में यह वीडियो जारी हुआ।

इसे आईएसआईएस से जुड़ी एक वेबसाईट पर देखा गया। उल्लेखनीय है कि तड़के यू - ट्यूब पर इस वीडियो को डाल दिया गया। इस तरह का वीडियो ऐसे समय आया है जब इस्लामिक हमलावर ने शुक्रवार को ढाका के राजनयिक क्षेत्र में लोकप्रिय रेस्टोरेंट पर हमला कर दिया था। ऐसे में 22 लोगों की हत्या कर दी गई थी। मिली जानकारी के अनुसार ईटली, जापान, भारत और अमेरिका समेत कई लोग इस तरह के हमलों में शामिल थे।

हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली थी। आईएसआईएस का वीडिया जारी करते हुए एसआईटीई इंटेलीजेंस की साईट पर जारी हुआ। दरअसल इस तरह का मैसेज बांग्लादेशियों के मध्य सोश्यल मीडिया पर प्रसारित हुआ है। ढाका में 29 बंधकों और दो पुलिस अधिकारियों की हत्या के सदमे से उबरने के प्रयास में वे जुटे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि इस वीडियो में वह दृश्य है जिसमें एक व्यक्ति का चेहरा ढंका हुआ है।

दूसरी ओर दाढ़ी वाले दो युवकों को भी दिखाया गया है। ये लोग इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक के दुष्प्रचार संदेश के साथ प्रारंभ हो जाता है। जिसमें शीर्षक बांग्लादेश में बताया गया है। जिसमें इस तरह के हमलों में हुई मौतों की संख्या पर शेखी बघारने की बात कही गई है। बीडी न्यूज़ से मिली जानकारी के अनुसार बांग्लादेश सरकार ने अपने संदेश में कहा कि बांग्लादेश में जिहाद की बात कही जा रही है। यह सबसे अलग है।

अभी तक जो भी आपने नहीं देखा होगा। इस वीडियो  में तीनों बांग्लादेश मूल के बताए जा रहे हैं। हालांकि उनकी शिनाख्त भी नहीं हुई है। हमलावरों ने इस वीडियो के माध्यम से कहा है कि यदि शरियरत कानून लागू नहीं हो जाता है तो फिर हमले नहीं रूकेंगे। उन्होंने कहा कि विधर्मियों की हत्या नहीं रूकेगी। अपने धर्म के लिए जीत हासिल करेंगे और दूसरे धर्मों के लोगों की हत्या को नहीं रोकेंगे।

वे अपने धर्म के लिए जीतेंगे या फिर शहीद के तौर पर मर भी जाऐंगे। इससे शहादत प्राप्त होगी। हमलावरों ने बांग्लादेश सरकार की निंदा की और वहां लोकतंत्र को अपराध माना। आतंकी प्रतिबंधित जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश के सदस्य बताए गए हैं। ये आतंकी संपन्न परिवारों के बताए गए हैं। इन आतंकियों ने ढाका के प्रतिष्ठित विद्यालयों में अध्ययन किया। दो आतंकी बोगरा के गरीब परिवार में रहते थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -