ऐसा होगा आपका काम तो नहीं होगा काम का दबाव
ऐसा होगा आपका काम तो नहीं होगा काम का दबाव
Share:

अक्सर देखा जाता है कि, नौकरी में निहित लोग अपने ऑफिस को तनाव वाली जगह मानते है. कई बार काम का प्रेशर और मासिक टारगेट उन्हें बेहद प्रभावित करता है. परन्तु आप चाहते हैं, कि आप अपने ऑफिस में तनाव मुक्त रहे और आप पर काम का थोड़ा भी दवाब न आये तो आप हमारे द्वारा बताये जा रहे कुछ आसान से टिप्स को अवश्य अपनाए...

- किसी भी काम को लेकर या टारगेट को लेकर किसी परेशानी का सामना करना पड़े तो, आप इसके लिए अपने टीम लीडर, उच्च पदाधिकारी या अपने बॉस से बात करे. यह याद रखें कि, बैठने से या शांत रहने से किसी समस्या का हल नहीं निकलता है. इसलिए अपनी समस्या को शेयर कर उसका हल निकाले. 

- जब भी आपकी अपने बॉस या किसी अन्य सदस्य के साथ किसी बड़े प्रोजेक्ट को लेकर कोई मीटिंग हो तब आप पॉइंट टू पॉइंट बात करेंगे तो बेहतर रहेगा. अगर यह आपकी लिंक टूट जायेगी, तो आपके सामने भविष्य में कई परेशानियां खड़ी हो सकती है. 

-  स्वयं को पहचाने और खुद की प्रोफाइल के मुताबिक़ ही काम करेंगे तो ज्यादा बेहतर हैं, कई बार ऑफिस आदि में कर्मचारियों को उनकी क्षमता से अधिक काम सौंप दिया जाता है. और वे इसे करने में नाकाम रहते है. 

- आप हर काम के लिए हां करे यह जरूरी नहीं है. बल्कि, कई बार या कई काम में आपको न में भी जवाब देना होगा. अगर आप हमेशा हां करते रहेंगे, तो आप पर ही काम का बोझ अधिक होगा. 

UPSC में निकली कई पदों पर भर्ती, इस तरह करे आवेदन

जानिए, इतिहास में क्यों खास हैं 27 दिसंबर

ये सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तर आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा मे

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -