आपके बजट में भी बन जाएगी यह बर्फी
आपके बजट में भी बन जाएगी यह बर्फी
Share:

त्यौहारों के सीज़न में घरों घर न जाने कितने प्रकार की मिठाईयां घर पर आती है। और न जाने कितने पकवान घर पर ही बनाए जाते हैं लेकिन कुछ घरों में बजट कम होने के कारण मिठाई को शामिल नहीं किया जाता है क्योंकि यह मिठाईयां अधिकतर मंहगी होती है। लेकिन जिन घरों में बजट कम है उनके लिए खासतौर पर हम लेकर आऐं हैं आटें की बर्फी जी हां जिसे आप बड़े ही असान तरीके से घर पर ही बना सकते हैं। तो चलिए देखते हैं इसे बनाने के तरीके के बारे में-

इसे बनाने के लिए आपको सबसे पहले 250 ग्राम तिल, सफेद तिल 250 ग्राम, गेहूं का आटा 400 ग्राम, चीनी 3 कप, देशी घी, 20 काजू, 20 बादाम और 1 छोटा चम्मच इलायची पाउडर सिफ्र इतनी सामग्री आपको एकत्रित करके रखनी होगी।

अब आपको आंटे की बर्फी बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में तिल डालकर उसे हल्का सुनहरा होने तक भूनें और प्लेट में निकाल लें। फिर पैन में घी डालें और जब घी पिघलने लगे तो इसमें आटा डालकर भून लें। काजू और बादाम को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। 2 कप पानी लेकर चाशनी बनाएं।

गैस धीमी कर दें और चाशनी में भूना आटा, तिल, कटे हुए काजू.बादाम और कुटी हुई इलायची डालकर अच्छी तरह मिक्स कर लें। इस मिश्रण को प्याली में टपकाकर देख लें। अगर वह जम रहा है तो मिश्रण तैयार है। अब एक प्लेट में थोड़ा घी लगाकर चिकना कर लें। और इसमें मिश्रण को डालकर आप अपने अनुसार काट सकते है। तो बन गई आपकी आंटे की बर्फी।

घर पर बनाएं ब्रेड पिज्जा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -