Face App : चेहरे को बूढ़ा बनाना हुआ ओल्ड फैशन, अब सेल्फी को बनाएं डरावनी पेंटिंग
Face App : चेहरे को बूढ़ा बनाना हुआ ओल्ड फैशन, अब सेल्फी को बनाएं डरावनी पेंटिंग
Share:

बीते दिनो इस खास प्रकार के ऐप्स का उपयोग यूजर कर रहे है,ऐप्स के इस्तेमाल से अपने फोटो को अलग-अलग रुप में देखना यूजर्स को आजकल काफी पसंद आ रहा है. ऐसा करने के लिए पहले भी कई सारे ऐप और एडिटिंग सॉफ्टवेयर मौजूद थे, लेकिन फेसऐप ही अकेला ऐसा ऐप बन पाया जिसे यूजर्स ने वायरल कर दिया. शायद ही ऐसा कोई यूजर बचा हो जिसने फेसऐप ना ट्राइ किया हो. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

इस दिन Huawei Mate 20X 5G होगा लॉन्च, जानिए अन्य फीचर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वायरल होने के बाद फेसऐप से जुड़े कुछ विवाद भी सामने आने लगे जिसमें यूजर्स के डेटा के गलत इस्तेमाल की बात कही गई थी. अगर डेटा की चिंता के कारण आप फेसऐप करने से घबरा रहे हैं, तो हम आपको आज एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बता रहे हैं जो आपके फोटो को क्लासिकल पोर्ट्रेट या डरावनी पेंटिंग का लुक देने का काम करती है.airportraits.com एक ऐसी वेबसाइट है जो यूजर्स के लुक को Artificial Intelligence की मदद से किसी पुरानी क्लासिकल पेंटिंग जैसा बनाने का काम करती है. इतना ही नहीं आप इस साइट के मदद से खुद की फोटो को एक डरावनी और आर्टिस्टिक पेंटिंग जैसा भी बना सकते हैं.

इस दिन Jio GigaFiber कमर्शियली हो सकता है लॉन्च, ये पूरी रिपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह वेबसाइट ट्रेन्ड ऐल्गोरिदम पर काम करती है. डिवेलपर्स ने इस साइट को 45,000 क्लासिकल पोर्ट्रेट पर ट्रेन्ड किया है और यह यूजर के चेहरे को फॉक्स ऑइल, वॉटर कलर या इंक के इस्तेमाल से रेंडर करते हुए एक अलग और मजेदार लुक देता है. साइट के ऐल्गोरिदम में मौजूद एलिमेंट्स यह आसानी से जान जाते हैं कि कौन सी सेल्फी पर कौन सा स्टाइल इस्तेमाल करना है. नीचे दी गई एक तस्वीर से आप इसे आसानी से समझ सकेंगे कि कैसे इस साइट के ऐल्गोरिदम ने स्टाइलिंग, नाक और आइब्रो के ऊपर के हिस्से को स्मूद टच देते हुए एक शानदार पेंटिंग प्रड्यूस की है. साइट की सबसे खास बात है कि इसमें यूजर्स की प्रिवेसी को किसी प्रकार का खतरा नहीं है. साइट पर अपलोड कि गया फोटो पोर्टेट लुक के लिए क्रिएटर्स के सर्वर्स पर जाता है. साइट के डिवेलपर्स और रिसर्चर्स ने भरोसा दिया है कि वे यूजर्स के डेटा का कोई गलत इस्तेमाल नहीं करते और जो भी इमेज सर्वर पर आती हैं उन्हें प्रोसेस करने के बाद तुरंत सिस्टम से डिलीट कर दिया जाता है. 

Redmi 7A और Redmi Note 7 Pro है शानदार, आज फ्लैश सेल में खरीदने का मौका

Amazon पर Oppo के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन की सेल होगी शुरू, मिलेगा 7050 रु तक का

ऑफरRealme 3i को सेल में खरीदने का मौका, Jio यूजर्स उठाए बंपर कैशबैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -