फूड मेकिंग द्वारा कुछ इस तरह से आप बना सकते हैं अपना करियर
फूड मेकिंग द्वारा कुछ इस तरह से आप बना सकते हैं अपना करियर
Share:

हर एक व्यक्ति के पास अपना करियर बनाने के लिए बहुत से ऑप्शन होते हैं.बस यह जरूरी होता हैं की हमारी लगनशीलता किस और हैं हमारा रुझान किस और ज्यादा हैं .कोई भी काम छोटा बड़ा नहीं होता बस उसे करने का तरीका ही महत्त्व रखता हैं . 

इसी के चलते फूड मेकिंग में इंट्रेस्ट होना अच्छी बात हैं .आप भी जानते हैं की हर किसी को सबसे अधिक पसंद है वो है खाना, खाना और सिर्फ खाना. दुनिया में कई ऐसे लोग भी हैं जिन्हें भोजन पकाना और दूसरों को परोसना बहुत पसंद है. ऐसे में हम आपको कुछ बेहतरीन करियर ऑप्शन्स दे रहे हैं जिन्हें अपना कर आप दूसरों के पेट और अपनी जेब भर सकते हैं...

1. एक्जिक्यूटिव सेफ...

यह शख्स किसी भी रेस्टूरेंट का हेड होता है. वह मेन्यू प्लान करता है और रेस्त्रां के कुजीन का ख्याल रखता है.

2. केटरिंग मैनेजर...

अब इस बात से तो सभी सहमत हैं कि चाहे बर्थडे हो कोई पार्टी हो या फिर कोई भी सामाजिक जलसा. खान-पान उसका अहम हिस्सा होता है. केटरिंग मैनेजर तमाम चीजों का इंतजाम करता है. 

3. फ्रीलांस फूड राइटर/ब्लॉगर...

अगर आप को फूड से प्यार है और आप लिखना पसंद करते हैं तो आप किसी भी फूड और लाइफस्टाइल मैगजीन में फूड कॉलम लिख कर मोटी कमाई कर सकते हैं. साथ ही आप ब्लॉगिंग का भी काम कर सकते हैं. एक बार ब्लॉग हिट हो जाए तो फिर क्या ही कहने.

4. डाइटिशियन/न्यूट्रीशनिस्ट...

डाइटिशियन्स दूसरे व्यक्तियों को इस बात की सलाह व हिदायत देते हैं कि अगला किस तरह के भोजन से स्वस्थ और सुरक्षित रह सकता है. उन्हें इससे जुड़ी हुई नौकरियां कई संगठनों और अस्पतालों में भी मिल जाती हैं.

5. कुलीनरी टूर गाइड...

यदि आपको अलग-अलग जगहों पर घूमना पसंद है, आप खाने-पीने के शौकीन हैं और साथ ही दूसरों को भी इन सारी बातों से रू-ब-रू कराना चाहते हैं तो आप इस नौकरी में हाथ आजमा सकते हैं. मोटी कमाई और वो भी खान-पान के साथ-साथ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -