इस तरह परेशान मन को करे खाली
इस तरह परेशान मन को करे खाली
Share:

जिंदगी में उतार-चढ़ाव आना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है, किन्तु कभी-कभी ऐसा होता है कि मन दुःख से पूरी तरह भर जाता है. इस स्थिति में मन को खाली कर देना ही बेहतर है. कभी परेशानी के दौर से गुजरते है, तब आप क्या करते है? उससे भागने की कोशिश करते है या खुद को शांत रखते हुए उनका समाधान निकाल लेते है.

सबका अपना-अपना इससे निपटने का तरीका होता है. मेडिटेशन इस तरह की व्यथा से बचने का सबसे आसान तरीका है. इससे फिजिकल और मेंटल हेल्थ दोनों को ही फायदा होता है. चाहे तो ब्रीडिंग एक्सरसाइज और मेडिटेशन दिमाग को शांत रखा जा सकता है. रनिंग करने से भी आपको अच्छा महसूस होगा, इससे आपके शरीर का पसीना बाहर निकलेगा और परेशानियां भी दूर होगी. कोई पसंदीदा किताब पढ़ने से भी दिमाग शांत करने का बेहतर तरीका होता है. इससे बहुत कुछ सीखने को मिलता है.

यदि आप गुस्से में है और परेशान है तो थोड़ा पसीना बहा सकते है. इसके लिए आप वर्कआउट करे, यकीनन आपको अच्छा महसूस होगा. बॉक्सिंग करने से गुस्सा और मन दोनों शांत होते है. बॉक्सिंग प्रेक्टिस करने से आप वाकई अच्छा महसूस करेंगे. चाहे तो डायरी भी लिख सकते है, मन की बातों को लिखने से परेशानी दूर होती है.

ये भी पढ़े 

तांबे में रखी ये चीजें बन जाती है जहर

गुस्से को दूर करने के लिए खाये ये चीजें

वीकेंड पर अल्कोहल लेते है तो खाएं ये फूड्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -