वेटिंलेटर से हटाए जाने के बाद ये थी सलमान की पहली प्रतिक्रिया
वेटिंलेटर से हटाए जाने के बाद ये थी सलमान की पहली प्रतिक्रिया
Share:

न्यूयॉर्क में एक भाषण के चलते चाकू से हुए हमले में गंभीर तौर पर चोटिल लेखक सलमान रुश्दी का वेंटिलेटर अब हटा दिया गया है। अब वे चर्चा करने के काबिल हो गए हैं। वेंटिलेटर हटने के पश्चात् गंभीर तौर पर चोटिल रुश्दी हंसी-मजाक के मूड में नजर आए। ‘द सैटेनिक वर्सेज’ के लेखक सलमान रुश्दी का वेंटिलेटर जब हटाया गया तो उन्होंने अपने नजदीकी मित्रों से चर्चा की। गंभीर तौर पर चोटिल रुश्दी इस के चलते दुखी नहीं नजर आए तथा हंसी-मजाक करके अपना दिल बहलाया।

रुश्दी के मित्र लेखक आतिश तासीर ने एक ट्वीट करके कहा कि उनका ‘वेंटिलेटर हटा दिया गया है तथा वे बातचीत और मजाक कर रहे थे। रुश्दी के एजेंट एंड्रयू वायली ने इस बारे में अधिक खबर दिए बिना इसकी पुष्टि की है। जबकि लेखक सलमान रुश्दी पर हमला करने के लिए क़त्ल की कोशिश तथा हमले के अपराधी न्यू जर्सी के 24 वर्षीय हादी मतार ने अपना दोष स्वीकार नहीं किया है। शनिवार को हादी मतार को कोर्ट में पेश किया गया तथा जमानत दिए बिना चौटाउक्वा काउंटी जेल में रिमांड पर लिया गया।

जबकि चौटाउक्वा काउंटी के कार्यकारी पॉल वेंडेल ने एक बयान में बताया कि चौटाउक्वा काउंटी के सभी निवासियों की तरफ से वह रुश्दी के परिवार एवं दोस्तों को अपनी शुभकामनाएं तथा प्रार्थनाएं भेज रहे हैं। चौटाउक्वा इंस्टीट्यूशन के छोटे शांत समुदाय को हिंसा की इस घटना ने हिला दिया है। उन्होंने कहा कि यह निराशाजनक है कि हम एक ऐसे समाज में रहते हैं, जहां हम दूसरों के मतभेदों को नहीं सुन सकते हैं। जबकि विशेष रूप से ये संस्थान ऐसी जगह है, जहां विश्व भर के विचारक एवं दिक्कतों का हल पेश करने वाली अपनी बात साझा करने आते हैं। गौरतलब है कि चौटाऊक्वा इंस्टीट्यूशन ने पहले भी सुरक्षा के लिए व्यक्तियों के बैग को चेक करने तथा मेटल डिटेक्टर समेत कई उपायों को लागू करने से इंकार कर दिया था।

राखी बांधने भाई के पास जा रही थी नाबालिग, बीच रास्ते में ही उठा ले गए मनचले और फिर...

स्वतंत्रता दिवस से पहले 2 पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार, लीक कर रहा था सेना की जानकारी

राकेश झुनझुनवाला के वो 6 मंत्र जिन्होंने लाखों लोगों को बना दिया मालामाल, बड़े काम के हैं ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -