जब मां के साथ मासूम हाथी के बच्चे ने पार की सड़क की ये मुश्किल, लोगों को आया ऐसा रिएक्शन
जब मां के साथ मासूम हाथी के बच्चे ने पार की सड़क की ये मुश्किल, लोगों को आया ऐसा रिएक्शन
Share:

सोशल मीडिया पर एक हाथी संग उसके बच्चे का वीडियो लोगों को सोचने पर मजबूर कर रहा है. यह वीडियो आईएफएस ऑफिसर परवीन कासवान ने शेयर किया है. वो लिखते हैं, ‘ये आपका दिल पिघला देगा. इस तरह से इंफ्रास्ट्रक्चर वाइल्डलाइफ में बाधा डाल रहा है. देखिए इस स्ट्रग्ल को. इसलिए हमें वाइल्डलाइफ एरिया का स्पैशल ध्यान रखना है. ’ इस वीडियो में आप देख सकते है की किसी तरह से हाथी का एक बच्चा सड़क के उस पार जंगल में जाने के लिए दिक्कत से जूझ रहा है. सड़क के किनारे खड़ी की गई सपोर्ट उसके रास्ते में बाधा बन रही है.

बता दें की हाथी उस सड़क के किनारे बनी सपोर्ट को पार कर जाते हैं. लेकिन मासूम हाथी वहां फंस जाता है. वो काफी कोशिश करता है इस मानव निर्मित बाधा को पार करने की लेकिन नहीं कर पाता. लोगों को बस इसी बात पर गुस्सा आ गया. कुछ लोगों ने कहा कि हमें जंगल के आसपास वाले इलाकों पर इको कॉरिडोर बनाने चाहिएं, तो कुछ सड़कों को ही कोसने लग गए. जी हां, लोगों को हाथी के बच्चे की इस दिक्कत को देखने के बाद अहसास हुआ है कि इस पक्की सड़क के साथ-साथ जानवरों के लिए एक कच्ची सड़क भी होनी चाहिए थी.

इस वीडियो में काफी मशक्कत के बाद हथिनी की मदद से बच्चा उस सीमेंट की बनी सपोर्ट को पार कर जाता है. इसीके साथ कुछ लोगों को हथिनी की पेरेंटिंग बड़ी पसंद आई. तो आप देख सकते है की इस वीडियो के दो पहलू हैं पहला तो लोगों को लग रहा है कि कथित विकास जानवरों के लिए हानिकारक है. दूसरा हथिनी ने जिस प्यार से अपने बच्चे को दीवार पार करवाई वो भी लोगों का दिल छू रही है.

कभी नहीं देखा होगा पक्षी का ऐसा वीडियो, सोशल मीडिया पर हुआ जमकर वायरल

बाथरूम की इस तस्वीर ने लोगों को किया सोचने पर मजबूर

चाय पीने के लिए अस्पताल से बाहर निकला कोरोना मरीज, टी स्टॉल पर लोगों का था ऐसा रिएक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -