भारत के इस गांव में मर्दों का आना है मना
भारत के इस गांव में मर्दों का आना है मना
Share:

मानाकि भारत एक सांस्कृतिक देश है. यहाँ कई तरह के लोग रहते है. कई तरह के समाज और रीती रिवाज यहाँ चलते है. कई बार हम दूसरों के रीती रिवाजों को मान लेते है तो कई बार कुछ रस्मों को हजम करना मुश्किल हो जाता है. लेकिन अब जो खबर हम आपको बताएँगे उसे सुन आप भी बोलेंगे भाई ये तो हद ही हो गई.

आप ने कई मंदिर या समाज देखे होंगे जहाँ लड़कियों का या लड़कों का आना मना होता है. लेकिन क्या आप जानते है कि भारत में एक ऐसा पूरा गाँव है जहाँ लड़कों का आना मना है. जी हाँ यहाँ किसी भी मर्द के आने पर पाबंदी है. और गलती से कोई मर्द आ भी जाए तो यहाँ के लोग उसे ना तो रहने के लिए छत देते है और ना ही खाने पिने के लिए कोई चीज. पूरी तरह उनका बहिस्कार कर दिया जाता है.

यह गाँव है कसोल, जो कि हिमाचल प्रदेश में है. यह गाँव एक स्वर्ग जैसा है. यहाँ की प्राकृतिक सुंदरता और बहती पार्वती नदी की मनोहरता यहाँ की विशेषता है. यदि कोई भारतीय भी यहाँ आएगा तो लगेगा मानो वो किसी विदेश में घूमने आया है. इसी सुंदरता के चलते यहाँ विदेशियों का भी आना जाना काफी रहता है. और यही एक वजह से कि मर्दों को यहाँ आने नहीं दिया जाता है. दरअसल यहाँ दूर दूर देश से महिलाएं आती है, यहाँ तक कि इजराइल से भी भारी तादाद में महिलायें आती है. तो कोई मर्द किसी महिला पर गन्दी नज़र ना डाले इसी चक्कर में यहाँ मर्दों के आने पर पाबंदी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -