चहल ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड.
चहल ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड.
Share:

दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा. यहाँ  जितनी पिटाई भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल  की हुई, उतनी किसी और भारतीय गेंदबाज की अब तक नहीं हुई है. 

वनडे मैचों में अफ्रीकी बल्लेबाजों को अपनी फिरकी से नचाने वाले चहल की इस मैच में जमकर धुनाई हुई चार ओवर में 64 रन देने का खराब रिकॉर्ड बनाने वाले चहल भारत के लिए ऐसे पहले तो   वर्ल्ड  क्रिकेट में तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. चहल ने चार ओवर में 64 रन देकर अपने ही देश के जोगिंदर शर्मा को भी पछाड़ दिया. चहल से पहले जोगिंदर के नाम पर भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड था. जोगिंदर ने 2007 में डरबन के मैदान में इंगलैंड के खिलाफ चार ओवर में 57 रन दिए थे.

टी-20 इंटरनेशनल में वैसे सबसे खराब रिकॉर्ड आयरलैंड के बैरी मैकग्राथी के नाम हैं. बैरी ने ग्रेटर नोएडा में खेले गए मैच के दौरान अपने चार ओवर में 69 रन लुटा दिए थे. बैरी के बाद दूसरे नंबर पर साऊथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्रिस एबोट हैं, जिन्होंने वैस्टइंडीज के खिलाफ जोहानसबर्ग के मैदान में अपने चार ओवर में 68 रन लुटा दिए थे.इस तरह चहल इस सूची में तीसरे स्थान पर आ गए हैं.

ना चौके-छक्के ना शतक, फिर भी रोहित का कीर्तिमान

टी 20 सीरीज़: अफ्रीका का पलटवार, क्लासेन बने सरदार

आज 18 रन बनाते ही कोहली हो जायेंगे और विराट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -