इस तरह का रिज्यूमे दिलाएगा आपको नौकरी
इस तरह का रिज्यूमे दिलाएगा आपको नौकरी
Share:

आजकल सरकारी हो या प्राइवेट हर क्षेत्र में इंटरव्यू प्रक्रिया कंपनियों का अनिवार्य अंग बन चुकी हैं. लेकिन इंटरव्यू के अलावा आपके रिज्यूमे पर भी अधिक ध्यान दिया जाता हैं, एक रिज्यूमे नौकरी पाने वाले व्यक्ति के बारे में हर बात बयां कर देता हैं. इसलिए आपको अपने रिज्यूमे पर ध्यान देने की आवश्यकता हैं. अतः अगर आप वास्तव में नौकरी की तलाश मे हैं, और अच्छी नौकरी पाना चाहते हैं तो आपको अपने रिज्यूमे में इन बातों पर ध्यान देने की आवश्यकता हैं.

- आप अपने रिज्यूमे की पहली लाइन को बेहतर ढंग से दर्शाएंगे तो आप नियोक्ता पर अलग छाप छोड़ने में कामयाब रहेंगे. आपको पहली लाइन में किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए. रंगो का सहारा बिलकुल न ले. आपके रिज्यूमे की पहली लाइन पेशेवर तरीके से लिखी होनी चाहिए.

- आज हर कोई किसी भी चीज में फॉर्मेट को अधिक महत्त्व देते है. रिज्यूमे को भी आप एक बेहतर फॉर्मेट में दर्शाएंगे तो आपके लिए यह नौकरी मिलने के चांसेस काफी हद तक बढ़ जायेंगे. 

- आपको किसी भी संस्था में कोई भी आपका परिचित या नया व्यक्ति इंटरव्यू देने के लिए भेजे तो आप कभी भी उसमे रिफरेंस न लिखें.

- रिज्यूमे कभी भी एक या दो पेज से अधिक बड़ा नही होना चाहिए. मौजूदा समय में किसी भी व्यक्ति के पास इतना समय नहीं है कि, वह केवल आपके ही रिज्यूमे पर इतना ध्यान दे. 

GOOGLE: सर्चिंग में ये टिप्स दिलाएंगे बेहतर रिजल्ट्स

भारतीय राजनीति से सम्बंधित कुछ ख़ास प्रश्नोत्तर

घर बैठे कमाए पैसा, जुड़े इन वेबसाइट से

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -