इस तरह की ब्रा पहनने से होती है हेल्थ प्रॉब्लम
इस तरह की ब्रा पहनने से होती है हेल्थ प्रॉब्लम
Share:

एक रिसर्च के अनुसार लगभग 70 से 80 फीसदी महिलाए गलत साइज का ब्रा पहनती है, इस कारण दूसरी हेल्थ प्रॉब्लम होने लगती है. यदि आपने टाइट ब्रा पहनी है तो इसे लम्बे समय तक पहनने से आपको चेस्ट पेन की समस्या हो जाती है. ब्रा लम्बे समय तक सीने से चिपके रहने के कारण मसल्स पर जोर पड़ता है.

ब्रा की स्ट्रैप को ट्रिपेजियस मसल्स पर बंधी जाती है, ये मसल्स कंधे को गर्दन से जोड़ती है. इससे अधिक दबाव पड़ने के कारण कंधे में दर्द होने लगता है. जो बढ़ने पर सीने से लेकर गर्दन तक पहुंच जाता है. इससे ब्लड सर्कुलेशन की समस्या बढ़ जाती है. इससे चेस्ट पेन भी हो सकता है. यदि एक्सरसाइज करते समय आपने स्पोर्ट्स ब्रा नहीं पहनी है तो आपके ब्रेस्ट में दर्द हो सकता है.

एक्सरसाइज आपके ब्रेस्ट को 8 सेमी तक ले जाती है, यदि आपने नॉर्मल ब्रा पहनी है तो आपको दर्द हो सकता है. स्पोर्ट्स ब्रा आपके ब्रेस्ट के सपोर्ट के हिसाब से तैयार किया जाता है. यदि आपने सही ब्रा नहीं पहनी है तो वह शेप में नजर नहीं आएगी. ब्रा का चुनाव ऐसे करे, महिलाए अक्सर अपने ब्रा को आखिरी वाले हुक से बांधती है, किन्तु बीच वाले हुक को कम्फर्टेबल माना जाता है. यदि आपके कंधे पर दबाव आ रहा है तो आपने टाइट ब्रा पहन रखी है. बता दे कि टाइट ब्रा पहनने से ब्रेस्ट के टिशूज टूट जाते है, जिससे इस सबंधी बीमारियां होने की संभावना बढ़ जाती है.

ये भी पढ़े 

सुंदरता और स्वास्थ दोनों को संवारती है पायल

शर्ट को इन तरीकों से वियर कर पाए अलग लुक

ब्लड ग्रुप से जानिए किस तरह करे स्किन की केयर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -