700 साल के इस मरीज पेड़ का बॉटल चढ़ाकर किया जा रहा है इंसानों जैसा इलाज
700 साल के इस मरीज पेड़ का बॉटल चढ़ाकर किया जा रहा है इंसानों जैसा इलाज
Share:

आज हम आपको एक ऐसे पेड़ के बारे में बता रहे है जिसका इलाज बिलकुल इंसानों की तरह किया जा रहा है. जी हाँ... अब आप भी ये ही सोच आख़िरकार किसी पेड़ को इलाज की क्या जरुरत पड़ गई तो चलिए हम आपको बता ही देते है. ये बरगद का पेड़ तेलंगाना में है जिसका इलाज किसी इंसान की तरह ही किया जा रहा है. जी हाँ... जिस तरह से किसी बीमार व्यक्ति का इलाज हॉस्पिटल में सलाइन ड्रिप लगाकर ग्लोकूज देकर किया जाता है ठीक उसी तरह से इस पेड़ का भी ट्रीटमेंट किया जा रहा है.

इन तस्वीरों में आप देख सकते है पेड़ को सलाइन ड्रिप लगाई गई है बस फर्क सिर्फ इतना ही है कि इस बॉटल में ग्लोकूज की जगह कीटनाशक भरा गया है. ऐसा इसलिए किया गया है ताकि इस पेड़ पर कीड़े ना लगे और ये ख़राब ना हो जाए. आज के समय में तो तेजी से पेड़ काटे जा रहे है. लेकिन यहाँ कुछ ऐसे भी लोग है जो पेड़ बचाने के लिए अपनी जान तक दाव पर लगा देते है. ऐसे ही इस पेड़ को बचाने के लिए भी लोग इतनी मेहनत कर रहे है.

ये पेड़ लंगाना के महबूबनगर जिले में है. इस पेड़ की खास बात ये है कि ये 700 साल पुराना पेड़ है. जी हाँ... और इस बूढ़े पेड़ को बचाने के लिए ही लोग उसका इलाज कर रहे है. ये पेड़ सभी के लिए बहुत खास है इसलिए वनस्पति विज्ञान के लोग इसे केमिकल चढ़ा रहे है ताकि उसमे कोई खराबी ना आ सके. जो भी इन लोगों की इस नई पहल के बारे में सुन रहा है वो सभी इनकी तारीफ कर रहे है. इस पेड़ को दुनिया का सबसे बड़ा पेड़ भी माना जाता है और इसे देखने के लिये लोग दूर-दूर से आते है.

गर्मी से तंग आकर इस शख्स ने सूर्य देवता पर ठोक दिया केस

आजकल क्यों लड़के भाभीयों पर ज्यादा आकर्षित होते है?

जिन्दा कुत्ते के ऊपर बना दी सड़क, और फिर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -