इस ट्रांसजेंडर एक्ट्रेस ने दिखाया दम,  किन्नरों की तरह तालियां बजाने से किया मना
इस ट्रांसजेंडर एक्ट्रेस ने दिखाया दम, किन्नरों की तरह तालियां बजाने से किया मना
Share:

यदि आपने राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की मूवी हाल फिलहाल में ओटीटी नेटफ्लिक्स पर देखी होगी, तो ये भी देखा होगा कि ये मूवी इस OTT पर एलजीबीटीक्यू (लेस्बियन, गे, बाइसेक्सुअल, ट्रांसजेंडर और क्वीर) मूवीज की कैटेगरी में रिलीज़ कर दी गई है। हिंदुस्तानी सिनेमा के लिए नेटफ्लिक्स का ये बड़ा स्टेप होने वाला है। मूवी बनाने और इन्हें प्रसारित करने में नेटफ्लिक्स पहले ही हॉलीवुड के कई दिग्गज स्टूडियोज को भी पछाड़ चुका है और अब बारी इंडिया की है। लेकिन, हिंदी सिनेमा में LGBTQ समुदाय से जुड़े लोगों को फिल्मों और वेब सीरीज में मौका न मिलने को लेकर भी एक आंदोलन मुंबई में धीरे धीरे पनपने लगा है।

समलैंगिक मूवी निर्देशक ओनीर चार फिल्मों की अपनी एक एंथलॉजी को लेकर पिछले कई माह से निर्माताओँ से मिल रहे हैं और उम्मीद कि उनकी इन मूवी की शूटिंग जल्द शुरू होने वाली है। ट्रांसजेंडर एक्ट्रेस नव्या सिंह ने हाल ही में एक TV चैनल के प्रोमो शूट में किन्नरों की तरह तालियां बजाए जाने के लिए कहे जाने पर घोर आपत्ति व्यक्त की और शूटिंग करने से भी इंकार कर दिया। ताज्जुब की बात ये रही कि उनकी इस मनाही पर लोगों ने जमकर तालियां बजाई और प्रोमो की स्क्रिप्ट को पूरी तरह से बदल दिया है।

हिंदी सिनमा में एलजीबीटीक्यू प्लस (LGBTQ+) समुदाय के कलाकार, तकनीशियन और निर्देशक अब अपनी पहचान को कभी भी नहीं छुपाते है। सोशल मीडिया पर वह खुलकर इस बारे में बात करते हैं और लोगों को से उम्मीद भी करते हैं कि इस बारे में लोग उन्हें बिना समझे किसी को भी जज न करें। फिल्म ‘The Kashmir Files’ जल्द ही जी5 पर प्रसारित होने वाली है और इसी ओटीटी पर प्रसारित होने जा रही सीरीज ‘ब्लडी ब्रदर्स’ में 2 महिला किरदारों के मध्य समलैंगिक रिश्तों को लेकर भी खूब चर्चा हो रही है।

50 करोड़ का आंकड़ा पूरा कर 100 करोड़ की रेस में शामिल हुई 'The Kashmir Files'

'द कश्मीर फाइल्स' देख बोली कंगना रनौत- 'विवेक अग्निहोत्री जी आप और आपकी टीम धन्य है...'

''The Kashmir Files'' के लिए इस फिल्म ने खुद खाली किया थियेटर, कहा- "राष्ट्र पहले है, हम बाद में..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -